पंजाब पुलिस ने सोनू खत्री गैंग के एक और सदस्य को दबोचा

गिरफ्तार मुलजिम साजन गिल उर्फ गब्बर ज़ीरकपुर में हाल ही में हुई मेट्रो प्लाजा गोलीबारी की घटना में शामिल था: डीजीपी गौरव यादव  

CHANDIGARH, 12 SEPTEMBER: पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) ने गैंगस्टर सोनू खत्री गिरोह के एक और मैंबर को जालंधर से गिरफ्तार कर लिया। इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव बताया कि पकड़े गए मुलजिम की पहचान साजन गिल उर्फ गब्बर निवासी फतेह नंगल जि़ला गुरदासपुर के रूप में हुई है, जो मौजूदा समय में जालंधर की खांबरा कॉलोनी में रहता था।

यह कार्रवाई एजीटीएफ द्वारा पैन इंडिया ऑपरेशन के अंतर्गत गैंगस्टर सोनू खत्री गैंग के तीन मुख्य शूटरों को विदेशी .32 बोर की तीन अति-आधुनिक पिस्तौलों समेत गिरफ़्तार किए जाने के चार दिनों बाद की गई है। आरोपी सुखमन बराड़ को भारत-नेपाल बॉर्डर से उस समय गिरफ़्तार किया गया, जब वह नेपाल भागने की कोशिश कर रहा था, जबकि बाकी दो दोषियों जसकरन सिंह उर्फ जस्सी और जोगराज सिंह उर्फ जोगा को गुरूग्राम से गिरफ़्तार किया गया। गैंगस्टर सोनू खत्री आतंकवादी हरविन्दर रिन्दा का करीबी साथी है।

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि गिरफ्तार किए गए तीन शूटरों से प्राथमिक पूछताछ के दौरान यह बात सामने आई है कि मुलजिम साजन गिल उर्फ गब्बर हाल ही में ज़ीरकपुर में घटे मेट्रो प्लाज़ा गोली कांड में शामिल था, क्योंकि उसने विदेश आधारित हैंडलर सोनू खत्री के निर्देशों पर इस मामले में तकनीकी और लॉजिस्टिक सहायता मुहैया करवाई थी।

उन्होंने बताया कि सूचना मिलने पर एडीजीपी प्रमोद बान की निगरानी अधीन एजीटीएफ की पुलिस टीमों ने साजन को जालंधर से गिरफ़्तार कर लिया। इस ऑपरेशन का नेतृत्व कर रहे एआईजी सन्दीप गोयल ने अधिक विवरण साझे करते हुए बताया कि गिरफ़्तार मुलजिम का पुराना आपराधिक रिकॉर्ड है। उन्होंने बताया कि इस सम्बन्धी आगे की जांच जारी है।  

error: Content can\\\'t be selected!!