पंजाब पुलिस ने गैंगस्टर हैरी चट्ठा के जबरन वसूली रैकेट का किया पर्दाफाशमुख्य सहयोगी सहित सात व्यक्ति गिरफ्तार

मुठभेड़ के दौरान बदमाश नवनीत सिंह उर्फ नव की टांग में लगी गोलीः डीजीपी गौरव यादव

CHANDIGARH, 4 NOVEMBER: पंजाब पुलिस ने गैंगस्टर हैरी चट्ठा द्वारा चलाए जा रहे जबरन वसूली रैकेट का पर्दाफाश करते हुये इसके मुख्य बदमाश नवनीत सिंह उर्फ नव निवासी बटाला को एक मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। 

यह जानकारी देते हुये पुलिस डायरैक्टर जनरल (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने बताया कि बटाला के गाँव बलपुरियां के नज़दीक हुए मुठभेड़ के बाद उक्त गिरफ्तारी अमल में लाई गई। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामले में सीधे तौर पर शामिल तीन अन्य व्यक्तियों, जिनकी शिनाख़्त गगनदीप सिंह उर्फ काला निवासी गाँव बल्ल, बलराज सिंह उर्फ बाज़ निवासी गाँव अमरगढ़ शाहपुर, गुरदासपुर और गाँव उमरवाल के प्रेम कुमार उर्फ घुला के तौर पर की है, को भी गिरफ़्तार कर लिया है। जबकि लॉजिस्टिक सम्बन्धी सहायता देने के लिए गिरफ़्तार किये गए तीन अन्य मुलजिम, जिनकी पहचान हरप्रीत सिंह उर्फ प्रीत निवासी मजीठा रोड़ अमृतसर, सुखराज सिंह निवासी गाँव लखनपाल गुरदासपुर और दर्शन सिंह उर्फ दर्शी निवासी सुधार, जगराओं है, को अलग-अलग जेलों से प्रोडक्शन वारंट पर लाया गया है। 

पुलिस टीमों ने उक्त के पास से चार पिस्तौलें- जिनमें से एक 9 एमएम गलौक पिस्तौल और तीन देसी पिस्तौल समेत जिंदा कारतूस, अपराध में इस्तेमाल किये गए दो मोटरसाईकल और एक हुंडयी आई-20 कार भी बरामद की है। डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि हाल ही में बटाला में जबरन वसूली के दो मामले सामने आए हैं, जिसमें हैरी चट्ठा गिरोह के सदस्यों ने 28 अक्तूबर को एक ट्रैवल एजेंट की दुकान के बाहर और 7 अक्तूबर को एक स्थानीय व्यापारी के घर के बाहर गोलीबारी की थी, क्योंकि कि पीड़ितों द्वारा जबरन वसूली के लिए माँगे जा रही रकम उपलब्ध नहीं करवाई गई थी। 

भरोसेमन्द सूत्रों से प्राप्त पुख़्ता सूचना के आधार पर जब बटाला पुलिस ने आई- 20 कार का पीछा करना शुरू किया तो कार चला रहे दोषी नवनीत सिंह ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग शुरू कर दी। इस पर पुलिस टीमों ने भी अपने बचाव में जवाबी फायरिंग की, जिस दौरान मुलजिम नवनीत की टांग में गोली लगी। उन्होंने बताया कि मुलजिम नवनीत को इलाज के लिए अस्पताल दाखि़ल करवाया गया है। 

बटाला के एसएसपी अश्वनी गोटियाल ने बताया कि तकनीकी जानकारी के उपरांत, पुलिस टीमों ने इस माड्यूल के तीन अन्य व्यक्तियों, जो गोलीबारी को अंजाम देने में सीधे तौर पर शामिल हैं, को अलग-अलग स्थानों से गिरफ़्तार करने में कामयाबी हासिल की है। आगे पूछताछ जारी है और जल्द ही और गिरफ़्तारियों की भी उम्मीद है। 

error: Content can\\\'t be selected!!