पंजाब पुलिस ने गैंगस्टरों पर कसा शिकंजा: 1159 स्थानों पर छापे में एक गिरफ्तार, 30 हिरासत में लिए, 120 ग्राम हेरोइन, एक पिस्तौल बरामद

CHANDIGARH, 21 SEPTEMBER: पंजाब पुलिस ने आज अलग-अलग गैंगस्टरों के विरुद्ध शिकंजा कसते हुए राज्य स्तर पर उनके साथियों के 1159 से अधिक शक्की ठिकानों/ स्थानों पर छापेमारी की। यह छापेमारी डीजीपी पंजाब गौरव यादव के निर्देशों पर सुबह 7 बजे से दोपहर 2 बजे तक एक ही समय पर की गई, जिस दौरान राज्य के 28 पुलिस जिलों में अलग-अलग गैंगस्टरों से जुड़े साथियों, रिश्तेदारों और दोस्तों के रिहायशी और अन्य ठिकानों की बारीकी से तलाशी ली गई।

विशेष डीजीपी लॉ एंड आर्डर अर्पित शुक्ला ने बताया कि सभी सीपी/एसएसपी को छापेमारी को अंजाम देने के लिए ज़रूरी पुलिस पार्टियाँ तैनात करने और इस कार्यवाही को सफल बनाने के लिए गैंगस्टरों के साथियों के ठिकानों की बारीकी से जांच करने के निर्देश दिए गए थे। ज़िक्रयोग्य है कि इस आपरेशन का उद्देश्य भारत और विदेशों में स्थित आतंकवादियों, गैंगस्टरों और नशा तस्करों के आपसी गठजोड़ को बड़ी चोट पहुंचाना था। उन्होंने कहा कि पुलिस टीमों को कार्यवाही के दौरान शक्की व्यक्तियों को हिरासत में लेने के लिए भी कहा गया था।

उन्होंने कहा कि 2500 से अधिक पुलिस मुलाजिमों की शिरकत वाली लगभग 625 पुलिस टीमों की तरफ से अलग- अलग गैंगस्टरों के साथियों के साथ जुड़े लगभग 1159 ठिकानों पर यह कार्यवाही की गई। विशेष डीजीपी ने बताया कि पुलिस टीमों ने इस कार्यवाही के दौरान एक व्यक्ति को 120 ग्राम हेरोइन, .32 बोर का पिस्तौल और पाँच जिंदा कारतूसों सहित गिरफ़्तार किया है।

उन्होंने बताया कि इसके साथ ही पूछताछ के लिए 30 व्यक्तियों को हिरासत में भी लिया गया और उनके कब्ज़े में से ऐतराज़योग्य सामग्री बरामद की गई है। उन्होंने कहा कि तलाशी मुहिम के दौरान एकत्रित की सामग्री और डाटा की जांच की जा रही है। विशेष डीजीपी ने कहा कि आज की यह तलाशी मुहिम अलग- अलग गैंगस्टरों की हिमायत प्राप्त माड्यूलों, जिनका हाल ही में पर्दाफाश किया गया था, के दौरान गिरफ़्तार किये गए अलग-अलग व्यक्तियों से पूछताछ के बाद चलाई गई थी।

error: Content can\\\'t be selected!!