पंजाब एंड सिंध बैंक ने रिटेल और एमएसएमई क्रेडिट प्रोडक्ट्स को नए सिरे से तैयार किया

CHANDIGARH: पंजाब एंड सिंध बैंक, भारत के सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक में से एक ने बैंक के स्टाफ सदस्यों के लिए एक टाउन हॉल बैठक का आयोजन किया। एस कृष्णन, एमडी और सीईओ, अंजीत कुमार दास, कार्यकारी निदेशक, महाप्रबंधक (योजना) और चंडीगढ़ और पंचकुला के जोनल मैनेजर बैठक में उपस्थित थे।

2 दिनों में बैंक द्वारा बुलाई गई यह दूसरी टाउन हॉल बैठक थी।  13.2.2021 को, अमृतसर और 14.02.2021 को चंडीगढ़ में इसी तरह की बैठक बुलाई गई थी।

एस. कृष्णन, बैंक के एमडी और सीईओ ने अपने उद्घाटन भाषण में बैंक के इतिहास, प्रदर्शन, कॉर्पोरेट चिंताओं और बैंक के लिए रोडमैप के बारे में बात की।  उन्होंने आगे कहा कि हालांकि बैंक ने 31 दिसंबर 2020 तक सबसे ज्यादा नुकसान दिखाया है, लेकिन इससे बैलेंस शीट मजबूत हुई है और यह अच्छी तरह से टर्नअराउंड के ट्रैक पर है और इसे कम से कम समय में लाभ में वापस लाने के लिए एक व्यापारिक प्रतिमान ले रहा है।

उन्होंने यह भी बताया कि बैंक ने सेंट्रल / स्टेट गवर्नमेंट / पीएसयू कर्मचारियों और प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थानों पर विशेष ध्यान देने के साथ रिटेल और एमएसएमई क्रेडिट प्रोडक्ट्स को नए सिरे से तैयार किया है और यह कस्टमाइज्ड उत्पादों पर भी काम कर रहा है। एमडी एंड सीईओ ने बताया कि बैंक ने कम समय में टर्न अराउंड के साथ सेंट्रलाइज्ड एमएसएमई और रिटेल क्रेडिट का विस्तार किया है और इस तरह के 2 और कार्यालय स्थापित किए हैं, जिनमें से एक अमृतसर में 12 फरवरी 2021 को और दूसरा आज यानी 14 फरवरी 2021 को चंडीगढ़ में है।  ये सेनमार्ग पंजाब और चंडीगढ़ की सभी शाखाओं को में सेवा देगा। 

कार्यकारी निदेशक अजीत कुमार दास ने लो कॉस्ट डिपॉजिट के लिए सबसे अच्छा कदम रखने पर जोर दिया।  उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि लाभ सृजन के लिए सबसे जरूरी खराब ऋणों की वसूली और स्लिपेज की रोकथाम है। उन्होंने कहा कि बैंक में बदलाव के लिए, हममें से प्रत्येक को अपनी भूमिका और जिम्मेदारियों का स्वामित्व लेने की आवश्यकता है।  उन्होंने क्षेत्र के कुछ अन्य बैंकों के कुछ तुलनात्मक प्रदर्शनों के बारे में भी सदन को सूचित किया।

error: Content can\\\'t be selected!!