पंजाब विजीलैंस ने एएसआई और हवलदार को 5 हजार रुपए रिश्वत लेते किया गिरफ्तार 

CHANDIGARH, 3 APRIL: पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने सोमवार को थाना डेहलों, ज़िला लुधियाना में तैनात सहायक सब इंस्पेक्टर (ए.एस.आई.) सुरजीत सिंह (नंबर 214/लुधियाना) और जगप्रीत सिंह, हवलदार को 5000 रुपए की रिश्वत मांगने और लेने के आरोप में काबू किया है।

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त पुलिस मुलाजिमों को शिकायतकर्ता आत्मा सिंह निवासी साइआं कलाँ ज़िला लुधियाना की शिकायत पर गिरफ्तार किया है। प्रवक्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो लुधियाना रेंज के पास पहुँच करके आरोप लगाया कि उक्त पुलिस कर्मचारियों ने एन. डी. पी. एस. केस में गिरफ्तार किये उसके लड़के का मोटरसाइकिल छोड़ने के एवज में 20,000 रुपए रिश्वत की माँग की थी परन्तु सौदा 10,000 रुपए में तय हुआ है। शिकायतकर्ता ने आगे बताया कि उक्त हवलदार ने ए. एस. आई की तरफ़ से रिश्वत की पहली किश्त के तौर पर 5000 रुपए पहले ही ले लिए हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि लुधियाना रेंज की विजीलैंस टीम ने उक्त दोनों पुलिस मुलाजिमों को दो सरकारी गवाहों की हाज़िरी में शिकायतकर्ता से 5000 रुपए की रिश्वत लेते हुये मौके पर ही काबू कर लिया। इस सम्बन्धी दोनों आरोपियों के खि़लाफ विजीलैंस ब्यूरो के थाना लुधियाना रेंज में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है और मामले की आगे जांच जारी है।

error: Content can\\\'t be selected!!