पंजाब विजीलैंस ने 2 लाख रुपए रिश्वत मांगने के आरोप में पीआरटीसी के इंस्पेक्टर को किया गिरफ्तार

CHANDIGARH, 31 JULY: पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने आज पी.आर.टी.सी. डिपू बठिंडा में तैनात इंस्पेक्टर दविन्दर सिंह को 2 लाख रुपए रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया है। मुलजिम पी.आर.टी.सी. के इंस्पेक्टर को हरदेव सिंह निवासी गाँव रल्ला ज़िला मानसा की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है।

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये विजीलैंस ब्यूरो के अधिकारित प्रवक्ता ने बताया कि हरदेव सिंह ने भ्रष्टाचार रोकथाम एक्शन लाइन पर शिकायत दर्ज की थी कि वह पी.आर.टी.सी. डिपू बठिंडा में ड्राइवर के तौर पर तैनात था और उसे पाँच लीटर डीज़ल चोरी के मामले में दोषी पाये जाने पर 16 मार्च, 2023 को सेवाओं से बर्खास्त कर दिया गया था। शिकायतकर्ता ने बताया कि मुलजिम इंस्पेक्टर ने उसको बहाल करवाने के एवज में 2 लाख रुपए रिश्वत माँगी। उसने इंस्पेक्टर के द्वारा रिश्वत मांगने की ऑडियो रिकार्डिंग भी पेश की है।

प्रवक्ता ने बताया कि शिकायत की प्राथमिक जांच के बाद इंस्पेक्टर दविन्दर सिंह के खि़लाफ़ थाना विजीलैंस ब्यूरो, बठिंडा में एफ. आई. आर नंबर 14 तारीख़ 31- 07- 2023 दर्ज की गई है। सम्बन्धित मामले में अन्य मुलाजिमों की भूमिका का पता लगाने के लिए आगे जांच जारी है।

error: Content can\\\'t be selected!!