नंगल में रेलवे फ्लाईओवर यात्रियों के लिए खुला, भारी जाम की समस्या से मिली निजात

कैबिनेट मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने कहा- नंगल क्षेत्र में पर्यटन और कारोबार के मौके बढ़ेंगे, हिमाचल प्रदेश के यात्रियों के लिए ऐतिहासिक दिन

CHANDIGARH, 21 SEPTEMBER: स. हरजोत सिंह बैंस की अथक कोशिशें आज उस समय रंग लायीं जब उन्होंने नंगल रेलवे फ्लाईओवर की एक साइड को लोगों के लिए खोल दिया। पिछले कई सालों से पंजाब- हिमाचल प्रदेश के राहगीरों को नंगल डैम के पुल से निकलने के लिए लम्बे ट्रैफ़िक जाम की समस्या से जूझना पड़ रहा था। 

धार्मिक समागम के बाद कैबिनेट मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने स्वयं दो पहिया वाहन चला कर फ्लाईओवर पार किया। नंगल फ्लाईओवर की एक साइड के खुलने के बाद नंगल के आसपास के इलाका निवासियों में खुशी की लहर दौड़ गई। 

इस मौके पर कैबिनेट मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने कहा कि नंगल फ्लाईओवर का स्वप्न आज साकार हो गया है। नंगल शहर और इसके आसपास के गाँवों के निवासी तकरीबन पिछले 6 सालों से काफी परेशानी का सामना कर रहे थे। 

उन्होंने कहा कि एक साइड की आवाजाही शुरू कर दी गई है और दूसरी साइड की आवाजाही भी जल्दी ही शुरू कर दी जायेगी। उन्होंने ऐलान किया कि भूरी चौंक और जवाहर मार्केट वाला पुल जल्द बनाना शुरू कर दिया जायेगा जिससे नंगल शहर की नुहार बदलने का स्वप्न जल्दी साकार होगा।  

स. बैंस ने कहा कि इस इलाके में पर्यटन को प्रफुल्लित करने के लिए संभावनाओं तलाश की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि इस फ्लाईओवर के शुरू हो जाने से नंगल का कारोबार और बढ़ेगा। हिमाचल प्रदेश से पंजाब आने जाने वाले लोग ट्रैफ़िक जाम की जिस समस्या के साथ घंटों तक जूझते थे, वह अब ख़त्म हो गई है। वाहनों की सुचारू आवाजाही इस इलाके के लिए वरदान सिद्ध होगी। उन्होंने कहा कि पिछले कई सालों से इस रेलवे फ्लाईओवर को मुकम्मल करने का दिलासा देकर लोगों को गुमराह किया जा रहा था, जबकि इस फ्लाईओवर के निर्माण में बड़ी अड़चने थीं और इस सम्बन्धी मंजूरियां लेने के लिए कोई यत्न नहीं किये गए। 

स. बैंस ने कहा कि हमने पिछले डेढ़ साल में दर्जनों मीटिंगें की, कई बार केंद्र और रेलवे मंत्रालय के साथ संपर्क करके बाधाएं दूर करवाईं, दर्जनों बार अधिकारियों के साथ इस प्रोजैक्ट सम्बन्धी विस्तारपूर्वक चर्चा की और आज हम खुश हूँ कि नंगल और आसपास के लोगों के साथ किया वायदा पूरा करने में सफल रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह रेलवे फ्लाईओवर इलाके के निवासियों के लिए वरदान साबित होगा। इस मौके पर डा. संजीव गौतम, ट्रक यूनियन के प्रधान रोहत कालिया, सोहण सिंह बैंस, बलविन्दर कौर बैंस, दीपक सोनी मीडिया कोआर्डीनेटर, दलजीत सिंह काका नानगरा और बचित्तर सिंह उपस्थित थे।

error: Content can\\\'t be selected!!