ग्रामीण विकास व पंचायत मंत्री ने अमृतसर के भगतूपुरा जमीन घोटाले की जांच रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपी

CHANDIGARH 28, JULY: ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने गुरूवार शाम को अमृतसर के गाँव भगतूपुरा ज़मीन घोटाले की जांच टीम की रिपोर्ट मुख्यमंत्री भगवंत मान को सौंपी दी है। इस सम्बन्धी जानकारी साझा करते हुए कुलदीप सिंह धालीवाल ने बताया कि पंचायत विभाग ने 20 मई को तीन सदस्यीय जांच टीम बनाई थी। इस टीम द्वारा जांच पूरी कर ली गई है, जिसकी रिपोर्ट अगली कार्यवाही हेतु मुख्यमंत्री को सौंप दी है।  

कुलदीप सिंह धालीवाल ने बताया कि अमृतसर के गाँव भगतूपुरा की पंचायत द्वारा अल्फा इंटरनेशनल सिटी को अपनी ज़मीन बेची गई थी। सरकार बनने के बाद उनके ध्यान में यह मामला आया था कि इस ज़मीन को बेचने के लिए करोड़ों रुपए का चूना सरकार को लगाया गया है और अन्य कई तकनीकी गड़बडिय़ां की गई हैं। उन्होंने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए विभाग के तीन सीनियर अफसरों पर आधारित तीन सदस्यीय समिति का गठन करके इस मामले की निष्पक्षता से जाँच-पड़ताल करने के लिए कहा था। जांच टीम द्वारा इस मामले को बहुत बारीकी से जाँच कर रिपोर्ट तैयार की गई है, जो मुख्यमंत्री को सौंपी गई है।  

ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री ने एक बार फिर दोहराया कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार आम लोगों की सरकार है और आम लोगों के पैसे या साधनों की लूट बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने साथ ही कहा कि जिसने कोई घोटाला या सरकारी पैसे की लूट की है उसके खि़लाफ़ सख़्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा चाहे कोई कितना ही रसूखदार क्यों न हो, या किसी भी राजनीतिक पार्टी से सम्बन्ध रखता हो।  

error: Content can\\\'t be selected!!