आत्म-जागरूकता हर क्षेत्र को जीतने का सबसे अच्छा साधन हैः विशाल सूद

डीएवी कॉलेज-10 के लाइब्रेरी क्लब ‘राह’ ने ‘हाऊ टू नॉट गेट लेबल्ड’ विषय पर किया सैशन का आयोजन

CHANDIGARH, 04 MARCH: स्थानीय सेक्टर-10 स्थित डीएवी कॉलेज के लाइब्रेरी क्लब ‘राह’ ने आज ‘हाऊ टू नॉट गेट लेबल्ड’ विषय पर एक सैशन का आयोजन किया। कालेज के प्रिंसीपल डॉ. पवन शर्मा और मुख्य पुस्तकालयाध्यक्ष सुश्री दीप्ति मदान के निर्देशन में आयोजित इस सैशन को मुख्य रूप से टेडएक्स स्पीकर, आईआईएम अहमदाबाद के पूर्व छात्र, द स्विच: फ्रॉम गुड टू ग्रेट पुस्तक के लेखक एवं अल्माबे नेटवर्क्स प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ विशाल सूद ने संबोधित किया।

लाइब्रेरियन सुश्री दीप्ति मदान ने मुख्य वक्ता विशाल सूद और कार्यक्रम के अन्य सभी प्रतिभागियों का स्वागत किया। दीप्ति मदान ने बताया कि कोरोनाकाल के बाद यह कॉलेज में पहला ऑफलाइन कार्यक्रम था। उन्होंने कालेज के पुस्तकालय की सर्वोत्तम प्रथाओं और डीएवी कॉलेज के लाइब्रेरी क्लब ‘राह’ की गतिविधियों से सभी को अवगत कराया। डीएवी कॉलेज के लाइब्रेरी क्लब ‘राह’ के अध्यक्ष आकाश ने अपने संबोधन में क्लब की भविष्य की योजनाओं से सभी को अवगत कराया।

मुख्य वक्ता विशाल सूद ने अपने संबोधन में आत्म-जागरूकता और आत्म-बोध पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि आत्म-जागरूकता आज सबसे महत्वपूर्ण विषय है, जो किसी भी शिक्षा प्रणाली में नहीं पढ़ाया जाता है। उन्होंने कहा कि मनुष्य स्वयं के मूल्यों और लक्ष्यों का एक उत्पाद है और चरित्र को सफलता का एक मूलभूत उपकरण बताया गया है। उन्होंने एसडब्ल्यूओटी, आपके लक्ष्यों की कल्पना और प्रोत्साहन आदि जैसे विभिन्न अभ्यासों के बारे में बात की। कार्यक्रम का समापन डॉ. सुतापा सरयाल, सदस्य पुस्तकालय समिति द्वारा औपचारिक धन्यवाद के साथ हुआ। कुल मिलाकर पूरा सत्र बहुत ही जीवंत और संवादात्मक रहा।

error: Content can\\\'t be selected!!