भाजपा के भ्रष्टाचार को छिपा रहा है भारतीय स्टेट बैंकः कांग्रेस

चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन, कहा-स्टेट बैंक पर सुप्रीम कोर्ट का आदेश लागू न करने के लिए भाजपा डाल रही दबाव

CHANDIGARH, 7 MARCH: चण्डीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की के नेतृत्व में आज कांग्रेसजनों ने भारतीय स्टेट बैंक द्वारा अवैध चुनावी बांड के खरीदारों के नामों का खुलासा करने से इनकार करने पर सेक्टर-17 में भारतीय स्टेट बैंक के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और बैंक के इस मनमाने फ़ैसले को भाजपा के भ्रष्टाचार को छिपाने की खातिर लिया गया एक अन्याय पूर्ण एवं समाज विरोधी कदम बताया।

चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव शर्मा ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि यह प्रदर्शन देश में अब तक हुए सबसे बड़े घोटाले का विरोध करने के लिए किया गया, जिसमें भाजपा ने कानून और संसद में अपने बहुमत का दुरूपयोग करते हुए भारतीय स्टेट बैंक की मिलीभगत से हज़ारों करोड़ रुपये इकट्ठे किए और फ़िर इस काले धन को विधायकों और सांसदों की ख़रीद-फरोख्त करने में खर्च किया। स्टेट बैंक और भाजपा के इस भ्रष्टाचार को जनता के सामने उजागर करने के लिए हाथों में तख्तियां लिए आज 200 से अधिक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एसबीआई और भाजपा के खिलाफ धरना दिया तथा नारे लगाए।

इस अवसर पर चण्डीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एच.एस. लक्की ने कहा कि चुनावी बांड खरीदने वालों के नाम सामने आने पर भाजपा का भ्रष्ट चेहरा देश की जनता के सामने बेनकाब हो जाएगा, परन्तु भारतीय स्टेट बैंक सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद भ्रष्टाचारियों के साथ खड़ा है। स्टेट बैंक पर भाजपा के इशारों पर नाचने का आरोप लगाते हुए लक्की ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा 2017 में शुरू की गई यह चुनावी बांड योजना स्वतंत्र भारत के इतिहास में सबसे बड़े घोटाले के रूप में दर्ज की जाएगी।

उन्होंने कहा कि इस योजना में भाजपा ने एक षडयंत्र के तहत ऐसा प्रावधान किया कि लोग न तो करोड़ों रुपये दान करने वाले का नाम जान पाएगी और इन रुपयों को प्राप्त करने वाले का नाम भी जनता की नज़रों से छिपा रहेगा परन्तु अब जब शीर्ष अदालत ने भ्रष्टाचार से परिपूर्ण इस योजना को अपारदर्शी और अलोकतांत्रिक बताते हुए इसे असंवैधानिक घोषित कर दिया गया है और इसके लाभार्थियों के नाम उजागर करने का आदेश दिया है, भाजपा यह भरसक कोशिश कर रही है कि न्यायालय का आदेश लागू न हो सके। यह आरोप लगाते हुए कि सरकारी क्षेत्र का भारतीय स्टेट बैंक भाजपा के एक एजेंट की तरह काम कर रहा है, कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा को अपनी अवांछनीय और ग़ैरकानूनी कमाई छिपाने में मदद करके भारतीय स्टेट बैंक उन सब लोगों की पीठ में छुरा घोंप रहा है, जो देश के सार्वजनिक जीवन में ईमानदारी और पारदर्शिता चाहते हैं। इस विरोध प्रदर्शन में पार्षद जसबीर बंटी, निर्मला देवी और तरूणा मेहता के अलावा कई कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए।

error: Content can\\\'t be selected!!