केंद्र की BJP सरकार ने चंडीगढ़ के लोगों को COVID की दूसरी लहर में नजरंदाज किया: चंद्रमुखी शर्मा

CHANDIGARH: आम आदमी पार्टी चंडीगढ़ के एमसी चुनाव प्रभारी चंद्रमुखी शर्मा ने केंद्र की भाजपा सरकार पर कोरोनाकाल में चंडीगढ़ शहर को पर्याप्त दवा और मेडीकल उपकरणों की आपूर्ति करने में विफलता तथा अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए सरकार की निंदा की है।

चंडीगढ़ यूटी में कोविड ​​​-19 (COVID-19) की दूसरी लहर पर नवीनतम रिपोर्टों के बारे में बात करते हुए आप नेता ने भाजपा और चंडीगढ़ की सांसद पर निशाना साधा। चंद्रमुखी शर्मा ने एक बयान में कहा, “चंडीगढ़ के लोग जीवन रक्षक दवाओं की कमी का सामना कर रहे थे, लेकिन सरकार ने यूटी को पूरी तरह नजरअंदाज कर दिया और टोसीलिज़ुमैब इंजेक्शन की केवल 155 शीशियों की आपूर्ति की, जबकि इस दवा की यहां भारी मांग थी।”

चंडीगढ़ के लोगों के प्रति भाजपा के रवैये के बारे में शिकायत करते हुए चंद्रमुखी शर्मा ने कहा, “COVID की दूसरी लहर में चंडीगढ़ में 34,000 से अधिक लोग पॉजिटिव पाए गए और 374 से अधिक लोगों की जान चली गई। फिर भी केंद्र सरकार, स्वास्थ्य मंत्रालय और शहर की भाजपा-सांसद PGI जैसी संस्था को आवश्यक दवाओं की आपूर्ति नहीं कर पा रहे थे। यह भाजपा के सत्ताधारी प्रतिनिधियों के रवैये को दर्शाता है। यह देखते हुए कि विनाशकारी दूसरी लहर के दौरान टोसीलिज़ुमैब जैसी दवा की अत्यधिक मांग थी और गंभीर रूप से बीमार CORONA रोगियों को बचाने के लिए लोगों को एक खुराक लेने के लिए हाथापाई करनी पड़ी। इस सब के बाद भी यूटी को हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन (HCQ) की 3 लाख गोलियां प्रदान की गई हैं, जो दवा कोरोनोवायरस के खिलाफ लड़ाई में फायदेमंद साबित नहीं हुई थी। उन्होंने कहा कि न केवल दवा की कमी में, बल्कि स्वास्थ्य अधिकारी भी वेंटिलेटर और जीवन रक्षक इंजेक्शन जैसे उपकरणों की आपूर्ति का प्रबंधन करने में विफल रहे।

चंद्रमुखी शर्मा ने कहा कि केंद्र से राज्यों को दवा और उपकरणों की आपूर्ति के बारे में डेटा हाल ही में लोकसभा में पेश किया गया था और यह स्पष्ट रूप से दिखाता है कि भाजपा ने चंडीगढ़ शहर के लोगों को कैसे नजरअंदाज किया।

error: Content can\\\'t be selected!!