पाल्यूशन कंट्रोल कमेटी की ओर से भेजे गए नोटिसों को लेकर सोसाइटियों के नुमाइंदे भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद से मिले

CHANDIGARH: चंडीगढ़ पाल्यूशन कंट्रोल कमेटी की ओर से शहर में गीले और सूखे कचरे के निष्पादन में कथित अनियमतताओं को लेकर पिछले दिन शहर की चार ग्रुप हाऊसिंग सोसाइटियों के प्रतिनिधियों ने भाजपा जिला अध्यक्ष राजिंदर शर्मा व पार्षद हीरा नेगी की अगुवाई में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद से पार्टी कार्यलय ‘कमलम’ में मुलाकात की।

प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद को मिलने पहुंचे प्रतिनिधियों में  सोसायटीज से अनिल नामधारी, एस के शर्मा, नीलम कुमार, विजय कुमार बाली, रमेश कौल ने बताया कि उनकी सोसाइटियों में लगभग एक क्विंटल गिला कूड़ा रोजाना पैदा होता है। इस कूड़े के निपटारे के लिए उनके यहां निष्पादन के लिए स्थान नहीं है। उन्हें पाल्यूशन कंट्रोल कमेटी कि ओर से नोटिस दिया गया है। उनकी सोसायटीओं के अंदर कोई ऐसी जगह नहीं है अथवा कोई ऐसी जगह नहीं है जहां गीले कूड़े के लिए कंपोस्ट प्लांट लगाया जाए।

इसलिए उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद से इस समस्या के समाधान की मांग की। मीटिंग के दौरान अरुण सूद ने प्रशासक के सलाहकार धर्मपाल से फ़ोन पर बात कि और अगले वर्ष जनवरी माह में एमपी लैड फंड से पोर्टेबल मशीनें लगवाने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि जल्द ही वह सोसाइटियों के लोगों को साथ लेकर प्रशासन के उच्च अधिकारियों से मिलकर इस मुद्दे का समाधान करवाएँगे। मीटिंग के दौरान महापौर रवि कांत शर्मा ने इन सोसाइटियों के प्रतिनिधियों को भेजे गए नोटिसों को लेकर मौके पर ही नगर निगम कमिश्नर अनिंदिता मित्रा से फोन पर बात की।

महापौर रवि कांत शर्मा ने कमिश्नर से इन सोसाइटियों को दिए गए नोटिसों को लेकर अगले साल जनवरी तक का समय देने की बात की। मेयर रवि कांत शर्मा ने बताया की कमिश्नर अनिंदिता मित्रा ने बताया की अभी वह शहर से बाहर है और इस मामले के बारे में अगले हफ्ते सोमवार को मीटिंग करके कोई समाधान निकलने के लिए चर्चा करेंगी। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद ने इन सोसाइटियों के प्रतिनिधियों को उनकी इस समस्या का शीध्र ही हल निकलवाने का भरोसा दिया।

error: Content can\\\'t be selected!!