आल्टो कार में आए चोर और चंद मिनटों में ले उड़े स्कॉर्पियो

मोहाली के फेज 3बी1 में हुई वारदात, देखिए सीसीटीवी फुटेज- कैसे बेखौफ ले गए गाड़ी

MOHALI, 5 SEPTEMBER:  मोहाली में इन दिनों वाहन चोरों का गिरोह सक्रिय है। इस गिरोह की नजर लग्जरी गाडिय़ों पर है। शहर के फेज 3 बी 1 में बीती रात इसी गिरोह के सदस्यों ने एक स्कॉर्पियो गाड़ी को निशाना बनाया और चंद मिनटों में गाड़ी चोरी करके ले गए। इस गिरोह को घरों व शहर में लगे सीसीटीवी कैमरों का भी डर नहीं है। चोर एक आल्टो कार में सवार होकर आए थे और बेखौफ होकर वारदात को अंजाम दे गए। पूरी वारदात घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई। गाड़ी मालिक ने घटना की शिकायत इलाका थाने में दे दी लेकिन पुलिस ने दो घंटे तक गाड़ी मालिक को थाने में बैठाने के बाद भी एफआईआर दर्ज नहीं की।

चंडीगढ़ के सेक्टर-17 स्थित क्राउन अल्ट्राफास्ट कोरियर कंपनी के एमडी दिनेश शर्मा डोभाल ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ एचएम-33 फेज 3 बी 1 मोहाली में रहते हैं। उन्होंने रोजाना की तरह अपने दफ्तर से आकर अपनी स्कॉर्पियो गाड़ी नंबर-सीएच 03एम 7460 अपने घर के बाहर खड़ी की थी। सुबह जब वह सोकर उठे तो गाड़ी घर के बाहर नहीं थी। जब उन्होंने घर व आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखी तो पता लगा कि गाड़ी चोरी हो गई। डोभाल ने बताया कि फुटेज के मुताबिक चोर एक आल्टो कार में सवार होकर रात 1 बजकर 11 मिनट पर आए और दो मिनट से भी कम समय में स्कॉर्पियो गाड़ी चोरी कर ले गए, जबकि पास में खड़ी दूसरी कार को चोरों ने छुआ भी नहीं। इससे लगता है कि वाहन चोरों का यह गिरोह केवल लग्जरी गाडिय़ों को निशाना बना रहा है।

डोभाल ने बताया कि गाड़ी चोरी हो जाने के बारे में पता लगने के बाद वह इलाका थाने में गए और वहां मौजूद पुलिस कर्मियों को शिकायत दी। साथ ही घटना के सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस को उपलब्ध कराए लेकिन पुलिस कर्मियों ने केवल उनकी शिकायत ले ली लेकिन शाम तक भी एफ.आई.आर. दर्ज नहीं की। डोभाल ने बताया कि वह दो घंटे तक थाने में बैठे रहे लेकिन पुलिस कर्मियों ने गाड़ी तलाशने व चोरों को पकडऩे में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। 

error: Content can\\\'t be selected!!