देश में लोकतंत्र को बचाने का आखिरी अवसर है ये चुनाव: सांसद मनीष तिवारी

श्री गुरु सिंह सभा में पूर्व सैनिकों, पूर्व सिविल अधिकारियों और विचारकों व बुद्धिजीवियों की बैठक को किया संबोधित

CHANDIGARH, 19 APRIL: चंडीगढ़ लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार और पूर्व केंद्रीय मंत्री सांसद मनीष तिवारी ने कहा कि देश में लोकतंत्र को बचाने के लिए यह लोकसभा चुनाव आखिरी अवसर है। उन्होंने कहा कि यह किसी पार्टी विशेष की नहीं, बल्कि इस देश के लिए लड़ाई है। सांसद तिवारी आज श्री गुरु सिंह सभा में पूर्व सैनिकों, पूर्व सिविल अधिकारियों और समाज के अलग-अलग वर्गों से संबंधित विचारकों एवं बुद्धिजीवियों की एक बैठक को संबोधित कर रहे थे।

सांसद तिवारी ने जोर देते हुए कहा कि इस देश में लोकतंत्र को बचाने के लिए सभी को एकजुट होकर लड़ना होगा। उन्होंने कहा कि देश की आजादी के वक्त भारत ने लोकतांत्रिक व्यवस्था को अपनाया और इसे दुनिया का सबसे बड़ा व मजबूत लोकतंत्र कहा जाता है। हमें आपसी भाईचारक एकता को और मजबूत करते हुए देश को तरक्की की दिशा में आगे लेकर जाना है लेकिन यह तभी मुमकिन है जब हमारी लोकतांत्रिक संस्थाएं मजबूत रहेंगी। इसलिए यह चुनाव हमारी लोकतांत्रिक संस्थाओं को बचाने के लिए एक आखिरी अवसर है।

इस अवसर पर उन्होंने केंद्रीय श्री गुरु सिंह सभा द्वारा आपसी भाईचारक एकता को मजबूत करने के लिए समय-समय पर किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा की। सिंह सभा गुरुद्वारों के प्रतिनिधि निकाय सभा की ओर से वरिष्ठ पत्रकार जसपाल सिंह सिद्धू, सभा के कोषाध्यक्ष और प्रवक्ता गुरप्रीत सिंह, पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश रंजीत सिंह, मलविंदर सिंह माली आदि ने कहा कि भारत सैकड़ों विभिन्न संस्कृतियों व धार्मिक व्यवस्थाओं का घर है। उन्होंने आपसी भाईचारक समाज को मजबूत करने पर जोर दिया।

इस दौरान सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारियों ब्रिगेडियर कुलदीप सिंह कहलों, कैप्टन गुरदीप घुमन, मेजर हरमोहिंदर सिंह, पंजाब के खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की पूर्व उपनिदेशक डॉ. रंजीत पोवार, सभा के महासचिव खुशहाल सिंह, गुरविंदर सिंह और कई वरिष्ठ नागरिकों ने शहर के विकास से जुड़े कई मुद्दों को उठाया।

error: Content can\\\'t be selected!!