चंडीगढ़ नगर निगम की मीटिंग में हंगामा: AAP पार्षदों को जबरदस्ती बाहर निकालना और बोलने न देना असंवैधानिक – प्रदीप छाबड़ा

पूर्व मेयर बोले- आम आदमी पार्टी के पार्षदों के सवालों से भाजपा के साथ कांग्रेस भी डरी रही

CHANDIGARH, 25 JULY: चंडीगढ़ नगर निगम हाउस की मीटिंग में आज जमकर हंगामा हुआ। आम आदमी पार्टी के पार्षदों ने डडडूमाजरा स्थित डंपिंग ग्राउंड, यहां नया गारबेज प्रोसेसिंग प्लांट लगाने के लिए गोवा गए पार्षदों के स्टडी टूर के औचित्य, भाजपा के एक कथित पदाधिकारी को सेक्टर-22 में फड़ी अलॉट करने, पार्किंग के रेट, सीवर सेस पर गुमराह करने जैसे मुद्दों को लेकर भाजपा को घेरने की कोशिश की तो मेयर अनूप गुप्ता ने AAP पार्षदों को मीटिंग से बाहर निकालने के आदेश दे दिए, जिस पर मार्शलों ने AAP पार्षदों को धक्के देकर मीटिंग हॉल से निकाल दिया। इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पंजाब लार्ज इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट बोर्ड के चेयरमैन, चंडीगढ़ के पूर्व मेयर एवं पार्टी के पूर्व सह प्रभारी प्रदीप छाबड़ा ने मेयर की इस कार्रवाई को असंवैधानिक बताया है।

प्रदीप छाबड़ा ने कहा कि नगर निगम हाउस की मीटिंग से पार्षदों को जबरदस्ती बाहर निकालना व बोलने न देना पूरी तरह असंवैधानिक कार्रवाई है। छाबड़ा ने कहा कि आम आदमी पार्टी के पार्षदों के सवालों से आज भाजपा के साथ कांग्रेस भी डरी रही। इसलिए आज वेल में इन दोनों पार्टियों के पार्षदों ने इकट्ठे होकर आम आदमी पार्टी के खिलाफ नारेबाजी की।

छाबड़ा ने कहा कि AAP पार्षद दमनप्रीत सिंह ने कोई अपशब्द इस्तेमाल नहीं किया। भाजपा मेयर ने सिर्फ अपने विरोध से बचने के लिए AAP पार्षदों को मीटिंग से बाहर निकाला। छाबड़ा ने कहा कि डम्पिंग ग्राउंड के मुद्दे पर कांग्रेस का कोई स्टैंड नहीं है। कांग्रेस के पूर्व सांसद कुछ कहते हैं, प्रदेश अध्यक्ष कुछ और कहते हैं। कांग्रेस के पार्षदों की राय भी कुछ और है।

पूर्व मेयर प्रदीप छाबड़ा ने कहा कि आज नगर निगम हाउस की बैठक में चंडीगढ़ नगर निगम एक्ट की परवाह न करते हुए भाजपा के रिमोट कंट्रोल मेयर अनूप गुप्ता ने फिर धक्केबाजी की और संविधान की धज्जियां उड़ाते हुए आम आदमी पार्टी के पार्षदों को बोलने नहीं दिया और मार्शलों द्वारा उन्हें बाहर निकालवा दिया, जबकि आज AAP पार्षद डंपिंग ग्राउंड,भाजपा के एक पदाधिकारी को सेक्टर-22 में फड़ी अलॉट करने, पर्किंग के रेट, सीवर सेस पर लोगों को गुमराह करने जैसे कई मुद्दों पर डिस्कशन करना चाहते थे।

error: Content can\\\'t be selected!!