चंडीगढ़ में केंद्रीय सेवा नियम व पे स्केल लागू करने पर यूटी नर्सेज यूनियन ने की धन्यवाद रैली

CHANDIGARH, 29 MARCH: यूटी चंडीगढ नर्सेज की सेंट्रल पे स्केल और सिविल सर्विस मांग लंबे समय से चल रही थी। यूटी चंडीगढ के कर्मचारियों पर केंद्रीय सेवा नियम एवं पे स्केल लागू करने के फैसले से खुश यूटी चंडीगढ नर्सेज यूनियन्स ने गृहमंत्री भारत सरकार, एडिशनल सॉलिसिटर जनरल ऑफ इंडिया सत्यपाल जैन, चंडीगढ़ प्रशासन के लिए आजधन्यवाद रैली आयोजित की।

इस फैसले से यूटी चंडीगढ़ की नर्सेज बहुत खुश हैं, अब यूटी चंडीगढ की नर्सेज को अपनी मांगों एवं समस्याओ के समाधान लिए पंजाब की तरफ नहीं देखना पड़ेगा । पंजाब नियमों की वजह से परेशान होकर नर्सेज को रोकना असंभव हो रहा था जिसकी वजह से मरीजों की सेवाएं प्रभावित हो रही थी। अब यहां के प्रतिकूल वातावरण के ठीक हो जाने से नर्सेज का माइग्रेशन रुक सकेगा।

साथ ही समस्त नर्सिंग समुदाय को केंद्र सरकार द्वारा जारी नर्सिंग अलाउंस(7200/-), यूनिफॉर्म एलाउंस(1800/-), ट्रांसपोर्ट एलाउंस(3000/-), हायर क्वालीफिकेशन एलाउंस, चाइल्ड एजुकेशन एलाउंस एवं अन्य सुविधाएं जैसे रिटायरमेंट उम्र, चाइल्ड केयर लीव, मेडिकल लीव, प्रमोशंस की समस्या जड़ से खत्म हो जाएगी। इस प्रकार यूटी चंडीगढ नर्सेज की पंजाब सरकार पर निर्भरता खत्म हो जाएगी, खुद के प्रशासनिक अधिकारियों (यूटी चंडीगढ़ प्रशासन) से अपनी समस्याओं का निराकरण आसानी से करवा सकेगे। सरकार के इस फैसले का समस्त यूटी नर्सेज ने स्वागत किया है एवं इसी खुशी में आज सभी नर्सेज ने भारत के गृहमंत्री अमित शाह के लिए रैली के जरिए धन्यवाद प्रकट किया। इस रैली का आयोजन जीएमसीएच नर्सेज यूनियन के प्रेसिडेंट डबकेश कुमार, जनरल सेक्रेटरी संदीप कुमार यादव के नेतृत्व में किया गया।

इस रैली में जीएमसीएच32 की सीनियर वाइस प्रेसिडेंट नर्सिंग ऑफिसर रागिनी अरोड़ा, एनस्थेसिया टेक्निकल यूनियन से जनरल सैक्रेटरी अनिल कुमार, डाक्टर्स एसोसिएशन, सोसियल वेलफेयर ऑफिसर एसोसिएशन के साथ अन्य यूनियन्स के पदाधिकारी मौजूद थे। नर्सेज ने उनकी समस्याओं एवं आवाज को गंभीरता से एक लगातार उठाने के लिए समस्त मीडिया कर्मियों को आभार एवं धन्यवाद प्रकट किया। समस्त नर्सिंग समुदाय ने स्वास्थ्य सचिव यशपाल गर्ग को उनके सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया। धन्यवाद रैली को भारत के एडिशनल सॉलिसिटर जनरल सत्यपाल जैन ने संबोधित किया।

error: Content can\\\'t be selected!!