अरुण सूद से मिला UVM का प्रतिनिधिमंडल: अलॉटमेंट वाली कॉमर्शियल प्रॉपर्टी पर अनअर्जित प्रॉफिट खत्म करवाने की मांग की

कहा- सांसद के नेतृत्व वाली कमेटी अपने सुझाव पर करे पुनर्विचार

CHANDIGARH, 21 MARCH: उद्योग व्यापार मंडल (UVM) चंडीगढ़ के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद से मुलाकात की और सांसद किरण खेर के नेतृत्व में बनी 11 सदस्यीय कमेटी द्वारा अनअरनेड प्रॉफिट को 33% से कम करके 20% से 25% तक किए जाने के दिए गए सुझाव से असहमति जताते हुए इस सुझाव पर पुनर्विचार करके अलॉटमेंट वाली कॉमर्शियल प्रॉपर्टी पर अनअरनेड प्रॉफिट को पूर्ण रूप से समाप्त कराने की मांग की। UVM ने इस मांग को लेकर अरुण सूद को ज्ञापन भी सौंपा।

UVM के अध्यक्ष कैलाश चंद जैन के नेतृत्व में मिले इस प्रतिनिधिमंडल में पालिका बाजार सेक्टर-19 के प्रधान नरेश जैन, पटेल मार्केट सेक्टर-15 के प्रधान संजीव कुमार व परमिन्दर सिंह तथा सदर बाजार सेक्टर-19 के प्रधान विजयपाल चौधरी, वरिष्ठ उप-प्रधान अमृतपाल सिंह पाली के अलावा बलविंदर कुमार, राजीव, कर्मवीर सिंह आदि शामिल रहे। इस अवसर पर कैलाश जैन ने अरुण सूद को बताया कि शहर में लीज होल्ड प्रॉपर्टी के तहत अलॉटमेंट की गई कमर्शियल प्रॉपर्टी पर अलॉटमेंट के 15 वर्षों बाद अनअरनेड प्रॉफिट लिया जाना किसी भी हाल में उचित नहीं है, क्योंकि अलॉटमेंट लेटर में इन दुकानों की ट्रांसफर पर 15 वर्ष तक का प्रतिबंध था लेकिन 15 वर्षों के बाद तो अलॉटमेंट वाली प्रॉपर्टी व ऑक्शन वाली प्रॉपर्टी दोनों एट पार बराबर होनी चाहिए। 40 से 50 वर्षों पहले अलॉट हुई प्रॉपर्टी पर अनअरनेड प्रॉफिट लेना कहीं भी किसी प्रकार से तर्कसंगत नहीं है। इस प्रकार तो ये दुकानदार सदा के लिए प्रशासन के बंधुआ बने रहेंगे। कोई अपनी प्रॉपर्टी को कभी भी बेच नहीं सकेगा।

अरुण सूद ने व्यापारियों की बात ध्यान से सुनने के बाद उनकी मांग से सहमति जताई तथा कहा कि इस मामले पर सांसद की अध्यक्षता वाली कमेटी में पुनः विचार कर दुकानदारों को राहत दिलवाई जाएगी। इस अवसर पर अरुण सूद ने सदर बाजार सेक्टर- 19 के नवनिर्वाचित प्रधान विजय पाल चौधरी व नवनियुक्त पूरी कार्यकारिणी को शुभकामनाएं दी तथा आशा व्यक्त की कि नई कमेटी मार्किट के दुकानदारों के हित में काम करेगी। उन्होंने कमेटी को भाजपा के पूर्ण सहयोग का आश्वासन भी दिया।

error: Content can\\\'t be selected!!