विजीलैंस ने लुधियाना इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के जूनियर सहायक और कार्यकारी अधिकारी को 10,000 रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा

CHANDIGARH, 14 JULY: राज्य में से भ्रष्टाचार को ख़त्म करने के मंतव्य से पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने आज लुधियाना इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के जूनियर सहायक और कार्यकारी अधिकारी को 10,000 रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ काबू किया है। इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए पंजाब विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उपरोक्त मुलजिम हरमीत सिंह को सतनाम सिंह निवासी लुधियाना की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो के पास पहुंच करके आरोप लगाया कि मुलजिम हरमीत सिंह, जूनियर सहायक, इंप्रूवमेंट ट्रस्ट ने उसे राजगुरु नगर लुधियाना में ट्रस्ट की तरफ से अलॉट किए गए बूथ की बकाया राशि की अदायगी के लिए ’वन टाइम सेटलमेंट (ओ.टी.एस.) स्कीम के अंतर्गत उसके केस को निपटाने के लिए उससे 20,000 रुपए की मांग की थी। उसने विजीलैंस ब्यूरो को बताया कि हरमीत सिंह ने उसको भरोसा दिया कि वह कार्यकारी अधिकारी ( ईओ) इंप्रूवमेंट ट्रस्ट तक सबसे काम कराने का प्रबंध करेगा और उसका काम करवा देगा।

शिकायतकर्ता की सूचना की जांच करने के उपरांत विजीलैंस ब्यूरो के आर्थिक अपराध विंग, पंजाब, लुधियाना ने तीन टीमें गठित कीं और मुलजिम हरमीत सिंह, जूनियर सहायक को 10,000 रुपए रिश्वत की रकम सहित रंगे हाथ काबू कर लिया। प्रवक्ता ने बताया कि रिश्वत लेते समय मुलजिम जूनियर सहायक के साथ ई. ओ., इम्परूवमैंट ट्रस्ट कुलजीत कौर भी मौजूद थी, इसलिए उसे भी हरमीत सिंह के साथ गिरफ़्तार किया गया। इस सम्बन्धी थाना विजीलैंस ब्यूरो लुधियाना में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत मामला दर्ज करके आगे कार्यवाही आरंभ कर दी गई है।

error: Content can\\\'t be selected!!