ये कैसा भाजपा विरोध: अपने ही युवा नेताओं को अकेला छोड़ा कांग्रेस ने, गिरफ्तार युवाओं से मिलने तक नहीं गया कोई पार्टी नेता, सिर्फ छाबड़ा पहुंचे

चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व की ओर से उपेक्षा को लेकर युवा कांग्रेस नेता बेहद निराश

CHANDIGARH: शहर में भाजपा के विरोध में लगातार आंदोलन कर रही चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने अपने युवा नेताओं को अकेला ही छोड़ दिया है। स्थिति यह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरों वाले होर्डिंग्स पर कालिख पोतने के आरोप में आज चंडीगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष समेत छह युवा नेताओं की गिरफ्तारी के बाद भी पार्टी ने चुप्पी साध ली। कांग्रेस नेताओं ने अपने गिरफ्तार युवा नेताओं से मिलकर उनका मनोबल बढ़ाने तक की जहमत नहीं उठाई। हालांकि चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा जरूर गिरफ्तार युवा कांग्रेस नेताओं से मिलने पहुंचे लेकिन चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व की ओर से उपेक्षा को लेकर युवा कांग्रेस नेता बेहद निराश हैं।

मोदी की तस्वीरों वाले होर्डिंग्स पर काली स्याही पोत दी थी युवा कांग्रेसियों ने
बता दें कि एक दिन पहले रात को चंडीगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने शहर में कुछ पेट्रोल पंपों पर जाकर वहां लगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरों वाले होर्डिंग्स पर काली स्याही पोत दी थी। युवा कांग्रेसियों ने बढ़ती महंगाई और नए कृषि कानूनों को लेकर केंद्र की भाजपा सरकार के विरोध का यह तरीका अपनाया। इस दौरान युवा कांग्रेसियों ने भाजपा व केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए वीडियो भी बनाई थी, जो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुई।

प्रतिक्रिया जताने में भाजपा ने नहीं की देर
यह वीडियो सामने आने के बाद दूसरे दिन चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया जताने में देर नहीं की। भाजपा की ओर से जारी किए गए बयान में युवा कांग्रेसियों की इस कार्रवाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ही नहीं, बल्कि देश का अपमान करार दिया था। साथ ही कहा था कि नगर निगम चुनाव-2021 में कांग्रेस को अपनी जमीन खिसकती दिख रही है, इसलिए वह इस तरह के हथकंडे अपना रही है। यही नहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरों वाले होर्डिंग्स पर कालिख पोतने के मामले में एफआईआर भी दर्ज हुई।

कांग्रेस ने गिरफ्तारी की निंदा तक नहीं की
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरों वाले होर्डिंग्स पर कालिख पोतने के मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद आज शाम चंडीगढ़ पुलिस ने युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष लव कुमार समेत छह युवा कांग्रेस नेताओं को गिरफ्तार भी कर लिया लेकिन इन युवा कांग्रेस नेताओं समेत समूची युवा कांग्रेस प्रदेश इकाई को तब निराश और मायूस होना पड़ा जब चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस का कोई नेता गिरफ्तार युवा कांग्रेस नेताओं से मिलने तक नहीं पहुंचा। यहां तक कि अपने युवा कांग्रेस नेताओं की गिरफ्तारी के बाद चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस की ओर से इस गिरफ्तारी का विरोध या निंदा तक का कोई बयान जारी नहीं किया गया।

सूचना मिलते ही पहुंचे प्रदीप छाबड़ा
इस बीच, चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा को शाम को छह युवा कांग्रेस नेताओं की गिरफ्तारी की सूचना मिली तो वह तुरंत उनसे मिलने पहुंचे। हालांकि गिरफ्तार युवा कांग्रेस नेताओं को शाम को कुछ घंटों बाद जमानत पर रिहा कर दिया गया लेकिन चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के मौजूदा नेतृत्व की ओर से अपनी उपेक्षा को लेकर युवा कांग्रेस नेताओं में मायूसी है।

बापूधाम में प्रदर्शन के दौरान भी रेहडिय़ों के पीछे दुबक गए थे वरिष्ठ नेता
युवा कांग्रेस नेताओं का कहना है कि चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस शहर में पानी-सड़क के मुद्दों को लेकर भाजपा के खिलाफ गत 28 फरवरी से आंदोलन चला रही है और हर बार चंडीगढ़ पुलिस की वाटर कैनन की मार केवल युवा कार्यकर्ता खा रहे हैं। इस दौरान कोई वरिष्ठ कांग्रेस नेता आगे नहीं आता है। पिछले दिनों बापूधाम में प्रदर्शन के दौरान भी वाटर कैनन चलने के समय वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं को रेहडिय़ों के पीछे दुबके हुए सबने देखा, जबकि युवा कार्यकर्ता आगे होकर पानी की मार खा रहे थे। कइयों को चोटें भी आईं। युवा कांग्रेस नेताओं का कहना है कि यह स्थिति युवा कार्यकर्ताओं का मनोबल तोडऩे वाली है। कांग्रेस नेताओं का यही हाल रहा तो निगम चुनाव जीतने की कोशिशों पर भी इसका गंभीर असर पड़ेगा।

आज डड्डूमाजरा की मीटिंग में नहीं जुटी भीड़
चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस में युवाओं के प्रति इस रवैये का असर आज डड्डूमाजरा में भी सामने आ गया। बताया जाता है कि चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चावला की ओर से यहां बुलाई गई ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की मीटिंग में उम्मीद से बहुत कम कार्यकर्ता पहुंचे, जबकि इस मीटिंग के लिए तीन दिन से मैसेज भेजे जा रहे थे। यह मीटिंग कांग्रेस द्वारा भाजपा के खिलाफ चलाए जा रहे सड़क आंदोलन के सिलसिले में तैयारियों के लिए बुलाई गई थी। सूत्रों का कहना है कि इस मीटिंग में एक जिम्मेदार नेता ने तो भीड़ इकट्ठी करने से ही हाथ खड़े कर दिए। पार्टी में आज इस मीटिंग और युवा कांग्रेस नेताओं की गिरफ्तारी पर भी पार्टी की चुप्पी का मुद्दा गर्म है।

error: Content can\\\'t be selected!!