सेक्टर-35 में नवनिर्मित कम्युनिटी सेंटर की बदहाली की पोल खुली तो चीफ इंजीनियर ओझा ने AAP की महिला पार्षद को धमकाया !

पार्षद प्रेमलता ने चीफ इंजीनियर के विरुद्ध खोला मोर्चा, पूरे मामले की सीबीआई व ईडी जांच की मांग की, गवर्नर से मिलेंगी, आम आदमी पार्टी में भी गुस्सा

CHANDIGARH, 12 OCTOBER: चंडीगढ़ के सेक्टर-35 में नवनिर्मित कम्युनिटी सेंटर में लगाई गई कथित घटिया निर्माण सामग्री की परतें एक महीने में ही उधड़ जाने का मामला आम आदमी पार्टी (AAP) की क्षेत्रीय पार्षद प्रेमलता द्वारा उठाए जाने पर चंडीगढ़ प्रशासन के चीफ इंजीनियर सीबी ओझा इतने नाराज हो गए कि उन्होंने पार्षद को ही धमकी दे डाली। इससे नाराज AAP पार्षद प्रेमलता ने भी सीधा मोर्चा खोलते हुए पूरे मामले को लेकर चंडीगढ़ के प्रशासक एवं पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मिलकर शिकायत करने का मन बना लिया है। साथ ही सेक्टर-35 के कम्युनिटी सेंटर के निर्माण में हुई कथित धांधली की सीबीआई व ईडी जांच कराने की मांग की है। इधर, इस प्रकरण को लेकर आम आदमी पार्टी में भी भारी रोष देखा जा रहा है। पार्टी ने एक निर्वाचित पार्षद के साथ चीफ इंजीनियर द्वारा इस तरह का व्यवहार किए जाने पर कड़ी आपत्ति जताई है।

सेक्टर-35 के नवनिर्मित कम्युनिटी सेंटर की दीवार में आई सीलन।

बता दें कि वार्ड नंबर-23 के सेक्टर-35 में नवनिर्मित कम्युनिटी सेंटर का उद्घाटन हुए अभी करीब एक माह ही हुआ है। गत 6 सितम्बर को इस कम्युनिटी सेंटर का उद्घाटन चंडीगढ़ के प्रशासक एवं पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित व सांसद किरण ख़ेर ने किया था। आम आदमी पार्टी (AAP) की क्षेत्रीय पार्षद प्रेमलता ने बताया कि करीब 5 करोड़ रुपए की लागत से इस कम्युनिटी सेंटर को बनाया गया लेकिन इसमें अभी से कई कमियां नजर आने लगी हैं। पार्षद प्रेमलता ने इस कम्युनिटी सेंटर को बनाने में घटिया क्वालिटी का सामान इस्तेमाल किए जाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि इस कम्युनिटी सेंटर को बनाने में बहुत बड़े स्तर पर करेप्शन हुआ है, जिसकी जांच होनी चाहिए, क्योंकि इस कम्युनिटी सेंटर को बने अभी एक माह ही हुआ है और यहां एक भी विवाह समारोह या कोई अन्य प्रोग्राम भी अभी तक नहीं हुआ है। इसके बावजूद इस कम्युनिटी सेंटर की दीवारों में सीलन आने लगी है। पार्षद प्रेमलता ने बताया कि इस कम्युनिटी सेंटर में बने कमरों के शीशों में भी दरारें पड़ने लगी हैं। ई-संपर्क के कमरे में पंखे नहीं लगाए गए हैं। इसके साथ ही ऊपर छत पर भी बारिश का पानी जमा होने लगा है, जिसके कारण पूरे कम्युनिटी सेंटर में सीलन होने लगी है। छत से पानी की निकासी का कोई इंतजाम भी नहीं किया गया है। पार्षद प्रेमलता ने कहा कि पेवर ब्लॉक में भी दरारें आने लगी हैं। दरवाजों के हैंडल उखड़ गए हैं। लिफ्ट की प्लेट गिर गई।

सेक्टर-35 के नवनिर्मित कम्युनिटी सेंटर में टूटी टाइलें।

AAP पार्षद प्रेमलता ने बताया कि एक महीने में ही नवनिर्मित कम्युनिटी सेंटर की इस बदहाली को लेकर उन्होंने जब चंडीगढ़ प्रशासन के चीफ इंजीनियर सीबी ओझा से शिकायत की तो उन्होंने उल्टे उन्हें ( पार्षद प्रेमलता) ही धमकाना शुरू कर दिया। चीफ इंजीनियर ने उन पर इस मामले को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाया। पार्षद प्रेमलता ने कहा कि वह किसी की भी धमकियों से डरने वाली नहीं हैं। नवनिर्मित कम्युनिटी सेंटर एक महीने में ही बदहाल कैसे हो गया, इसकी जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि निष्पक्ष जांच से स्पष्ट हो जाएगा कि इस कम्युनिटी सेंटर के निर्माण में घटिया सामग्री का उपयोग किया गया है। पार्षद प्रेमलता ने कहा कि वह इस मामले को लेकर चंडीगढ़ के प्रशासक एवं पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित और उनके सलाहकार धर्मपाल से मिलकर शिकायत करेंगी। पार्षद प्रेमलता ने कहा कि इस मामले की सीबीआई व ईडी जांच होनी चाहिए। दूसरी तरफ, AAP पार्षद प्रेमलता को चीफ इंजीनियर सीबी ओझा द्वारा धमकाए जाने से आम आदमी पार्टी गुस्से में दिख रही है।

सेक्टर-35 के नवनिर्मित कम्युनिटी सेंटर में एक महीने में पंखे भी नहीं लगे।
सेक्टर-35 के नवनिर्मित कम्युनिटी सेंटर के फर्श का ये हाल है।
सेक्टर-35 के नवनिर्मित कम्युनिटी सेंटर के टूटे शीशे।

error: Content can\\\'t be selected!!