चंडीगढ़ में उत्तराखंड के लोगों के लिए बना नया संगठन, पूर्व पार्षद हीरा नेगी बनीं चेयरपर्सन, दयाल सिंह रावत को प्रधान की जिम्मेदारी

शशि प्रकाश पांडेय, बीबी बहुगुणा, बीडी बेलवाल समेत कई प्रबुद्धजन कार्यकारिणी में शामिल किए गए

CHANDIGARH, 16 JULY: चंडीगढ़, पंचकूला व मोहाली (ट्राइसिटी) में रह रहे उत्तराखंड मूल के प्रबुद्धजनों की एक बैठक आज सैक्टर-49 चंडीगढ़ में हुई, इसमें ट्राइसिटी के भीतर उत्तराखंड की संस्कृति से जुड़ी संस्थाओं की गतिविधियों तथा ट्राइसिटी में रह रहे उत्तराखंड मूल के लोगों की समस्याओं व उनके कल्याण संबंधी योजनाओं पर चर्चा की गई। इस दौरान सभी लोगों की सहमति से एक नई संस्था ‘उत्तराखंड विकास मंच चंडीगढ़ ट्राइसिटी’ के गठन का निर्णय लेते हुए मंच के पदाधिकारियों का चयन भी किया गया। इसमें चंडीगढ़ की पूर्व पार्षद एवं सीनियर डिप्टी मेयर रहीं हीरा नेगी को चेयरपर्सन तथा प्रधान दयाल सिंह रावत को बनाया गया है।

इसके अलावा संस्थापक पद पर बीएस बिष्ट, उमानन्द भदुला, महान्दन शुक्ला, बीबी बहुगुणा को, वरिष्ठ उप-प्रधान पद पर एसपी जोशी को, उप प्रधान पद पर चंडीप्रसाद ममगई, एसएस रावत, नीमा मनराल को, महासचिव पद पर सुरेश गोस्वामी गिरि को, संयुक्त महासचिव पद पर दलीप सिंह रावत को, सचिव पद पर निधि सेमवाल व हीरा सिंह को, सह सचिव पद पर होशियार सिंह को, मुख्य सलाहकार पद पर बी.डी. बेलवाल को, सलाहकार पद पर राजेश नेगी को, सांस्कृतिक सचिव पद पर नीरज सेमवाल को, उप सांस्कृतिक सचिव पद पर रमेश गिरि को, मीडिया प्रभारी पद पर शशिप्रकाश पांडेय को, कोषाध्यक्ष पद पर दविन्द्र गिरि को, संयुक्त कोषाध्यक्ष पद पर जगदीश शर्मा को, ऑडिटर पद पर प्रियंका रावत को, सलाहकार पद पर सते सिंह गुसाईं, अम्बा दत्त पपनोई, कैलाश चंद उनियाल, होशियार सिंह सजवाण को नियुक्त किया गया।

मीडिया प्रभारी शशि प्रकाश पांडेय ने बताया कि उत्तराखंड विकास मंच चंडीगढ़ ट्राइसिटी के गठन का मुख उद्देश्य ट्राइसिटी में रह रहे सभी उतराखण्ड प्रवासियों के साथ मिलकर समाज के उत्थान के लिए कार्य करना है। उन्होंने बताया कि जल्द इन कार्यों की रूपरेखा को अंतिम रूप दिया जाएगा और यह संगठन उत्तराखंड की संस्कृति व उत्तराखंड के लोगों के कल्याण संबंधी गतिविधियों से ट्राइसिटी में अपनी मजबूत तथा प्रभावी उपस्थिति दर्ज कराएगा।

error: Content can\\\'t be selected!!