चंडीगढ़ कांग्रेस ने कजहेड़ी में 200 सब्जी विक्रेताओं को उजाड़ने की आलोचना की

नगर निगम से की इन दुकानदारों को वैकल्पिक साइट पर बैठाने की मांग, AAP पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

CHANDIGARH, 30 OCTOBER: चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने आज गांव कजहेड़ी में एक अस्थायी सब्जी मंडी से 200 सब्ज़ी विक्रेताओं को कोई वैकल्पिक साइट प्रदान किए बिना ही एकदम से उखाड़ फेंकने पर अपनी गहरी चिंता व्यक्त की। चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस की ओर से जारी एक बयान में पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजीव शर्मा ने कहा कि मोदी सरकार ने कागजों पर भारत के युवाओं को 2 करोड़ रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन हकीकत यह है कि स्वरोजगार करने वाले गरीब लोगों के रोजगार, जो बिना सरकारी मदद के चल रहे हैं, उन्हें भी भाजपा नीत सरकारों व इकाइयों द्वारा व्यवस्थित तरीके से नष्ट किया जा रहा है।

उन्होंने चण्डीगढ़ नगर निगम से अपील की कि जब तक इन 200 के करीब सब्ज़ी विक्रेताओं के लिए वैकल्पिक व्यवस्था नहीं हो जाती, तब तक उन्हें उसी जगह से सब्ज़ी बेचने की अनुमति दी जाए। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि उजाड़े गए सब्जी विक्रेताओं ने चंडीगढ़ आम आदमी पार्टी के एक वरिष्ठ नेता पर भ्रष्टाचार और जबरन वसूली के गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने आम आदमी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की चुप्पी पर अफसोस जताते हुए कहा कि वह हमेशा अपनी ही पार्टी के नेताओं के खिलाफ भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों को नजरअंदाज करते रहे हैं। आम आदमी पार्टी के कई नेताओं के खिलाफ पहले भी कई बार भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे हैं, लेकिन पार्टी का शीर्ष नेतृत्व हर समय उन्हें ढकने की कोशिश करता है। विडम्बना यह है कि अपने इस तरह के आचरण के बावजूद वे बड़ी बेशर्मी से अपने आप को दूध के धुले होने का दावा करते रहे हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता ने आम आदमी पार्टी के नेता पर लगे आरोपों की पुलिस से निष्पक्ष जांच कराने की मांग की, ताकि सच्चाई सामने आ सके। इस दौरान ग्राम कजहडी़ के पूर्व सरपंच, मार्किट कमेटी चण्डीगढ़ के पूर्व चेयरमैन और कांग्रेसी नेता आनंद सिंह ने 200 वेंडरों को अचानक उजाड़ दिए जाने की आलोचना करते हुए मांग की कि किसान मंडियों की तर्ज पर सब्जी मंडी शुरू करने के लिए उन्हें तत्काल पर्याप्त जगह दी जाए। इससे न केवल निगम को राजस्व प्राप्त होगा, बल्कि सब्ज़ी विक्रेताओं को भी ज़रूरी सुविधा प्राप्त हो सकेगी। उन्होंने यह भी मांग की कि क्षेत्र में प्रस्तावित ई-मंडी में सभी मौजूदा विक्रेताओं के नाम शामिल किए जाएं।

error: Content can\\\'t be selected!!