फेक वोटर कार्ड पर कांग्रेस-भाजपा आमने-सामने: कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत तो BJP बोली-झूठा बवाल किया कांग्रेस ने

भाजपा प्रवक्ता ने कहा- कांग्रेसियों को गलतफहमी हुई थी, बाद में थाने में कर लिया समझौता

CHANDIGARH: नगर निगम चुनाव के लिए वोटिंग से एक दिन पहले सेक्टर-34 में आज एक व्यक्ति से कई कथित फर्जी वोटर आईडी कार्ड बरामद होने के मामले में कांग्रेस और भाजपा आमने-सामने आ गई हैं। जहां चण्डीगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने फर्जी वोटर आईडी कार्ड बांटे जाने के विरुद्ध चुनाव आयोग से शिकायत करते हुए इसमें भाजपा का हाथ बताया है, वहीं भाजपा ने कहा है कि कांग्रेसियों को गलतफहमी हो गई थी। उन्होंने इस मसले पर थाने में समझौता कर लिया है।

चण्डीगढ़ कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव शर्मा ने चुनाव आयोग को लिखे एक पत्र में कहा है कि आज लगभग दोपहर 1.30 बजे जीत नामक एक भाजपा कार्यकर्ता चण्डीगढ़ के सैक्टर 34 स्थित निवासियों द्वारा रंगे हाथों धर दबोचा गया, क्योंकि वह स्थानीय मतदाताओं को तब तक 150 फर्जी वोटर आईडी कार्ड बांट चुका था। जब वह भाजपा कार्यकर्ता स्थानीय लोगों से घिर गया, तो उसने तुरन्त कबूल कर लिया, उसे यह फ़ेक वोटर आईडी कार्ड सैक्टर 34-सी के मकान नं. 1384 में रहने वाली किसी अनीता जोशी ने बांटने हेतु दिए थे। उस की वीडियो भी साथ में संलग्न कर दी गई है।

यहां यह वर्णनीय है कि अनीता जोशी वास्तव में वार्ड नं. 23 से भाजपा प्रत्याशी नेहा अरोड़ की कवरिंग उम्मीदवार है और यह जीत नाम व्यक्ति इसी अनीता जोशी का ड्राइवर है।

कांग्रेस ने शिकायत में कहा है कि स्थानीय निवासियों द्वारा पुलिस को सूचित किया गया और व्यक्ति को स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया है लेकिन पुलिस या चुनाव आयोग द्वारा हमारी जानकारी में कोई कार्रवाई नहीं की गई है। विडंबना यह है कि पुलिस के आने से पहले ही भाजपा के वरिष्ठ नेता मौके पर पहुंच गए और वहां हंगामा किया और निवासियों से फर्जी वोटर आईडी कार्ड छीनने की कोशिश की, जिसका निवासियों ने विरोध किया।

राजीव शर्मा ने बताया कि चुनाव आयोग को दी गई शिकायत में बिना वीवीपैट के चुनाव कराना, बिना वोटरों की फोटो वाली वोटर लिस्ट का बंटवारा और अब बीजेपी द्वारा फर्जी वोटर आईडी कार्ड बांटने से चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने को लेकर आशंकाएं पैदा होती हैं। शिकायत में चुनाव आयोग से न्याय के हित में तत्काल और उचित कानूनी कार्रवाई करने का अनुरोध किया।

इधर, भाजपा ने इस मामले में अपना पक्ष जारी करते हुए कहा है कि कांग्रेस ने झूठा बवाल किया है और गलतफहमी को तूल दे रही है। चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता कैलाश चन्द जैन ने एक बयान जारी कर कहा कि नगर निगम चुनाव में संभावित हार को देखत हुए बौखलाई कांग्रेस ने आज झूठा बवाल खड़ा कर दिया। मामले की सच्चाई उजागर होने के बाद कांग्रेसियों को पुलिस थाने में समझौता करके पीछा छुड़ाना पड़ा। जैन ने कहा कि लिखित में समझौता करके बैकफुट पर आई कांग्रेस ने यह स्वीकार किया कि गलतफहमी के चलते यह विवाद हुआ है।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि आज शहर के सैक्टर-34 में एक व्यक्ति से मतदाताओं के पहचान पत्र मिले, जिन्हें कांग्रेसियों ने फर्जी पहचान पत्र बताकर बवाल खड़ा कर दिया और उस लडक़े के साथ मारपीट भी की। मामला सैक्टर-34 के पुलिस थाने में पहुंचा। पुलिस ने जब अपने स्तर पर पूरे मामले की जांच की तो कांग्रेसियों ने स्वीकार किया कि एक गलतफहमी के चलते यह सब हो गया, जिसके बाद पुलिस थाने में ही दोनों पार्टियों के बीच समझौता हो गया।

error: Content can\\\'t be selected!!