कांग्रेस ने राउंड अबाउट पर लगे भाजपा के चुनाव प्रचार होर्डिंग्स की चुनाव आयोग से की शिकायत

CHANDIGARH; चण्डीगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने राज्य चुनाव आयोग यूटी चण्डीगढ़ को एक पत्र लिखकर राउंड अबाउट पर लगे भारतीय जनता पार्टी के चुनाव प्रचार होर्डिंस की ओर आयोग का ध्यान दिलाया है।

चण्डीगढ कांग्रेस के प्रवक्ता राजेश शर्मा ने पत्र में आरोप लगाया है कि भाजपा ने राउंड अबाउट पर होर्डिंग लगाए हैं, जो अनाधिकृत, ग़ैर-कानूनी तथा नगर निगम चुनावों के चलते आचार संहिता की पूर्णतया उल्लंघन हैं। बता दें कि चुनाव 24 दिसम्बर को होने तय हैं।

पत्र में आगे कहा गया है कि यह देखा गया है कि भाजपा और आम आदमी पार्टी ने इस तरह के स्थानों पर करोड़ों रुपये के विज्ञापन स्थान किराए पर लिए हैं; बाजारों में सार्वजनिक शौचालयों के बाहर और चंडीगढ़ की सड़कों के किनारे साइकिल स्टैंड, और उस पर चुनाव प्रचार सामग्री चिपका रखी है, जिससे ऐसे दल आगामी निगम चुनावों के लिए संबंधित राजनीतिक दलों के पक्ष में मतदाता को प्रभावित कर रहे हैं, जो आगामी एमसी चुनाव 2021 को देखते हुए आदर्श आचार संहिता का भी स्पष्ट उल्लंघन है।

पत्र में अनुरोध किया गया है कि ऐसे अवैध बोर्ड या सामग्री को तुरंत हटाया जाए, ऐसी प्रचार सामग्री पर होने वाले खर्च को व्यक्तिगत उम्मीदवारों के चुनाव खर्च में जोड़ा जाए और इस संबंध में उचित कानूनी कार्रवाई शुरू की जाए और उस पर की गई कार्रवाई की जानकारी दी जाए।

error: Content can\\\'t be selected!!