पानी आंदोलन को लेकर कांग्रेस बैकफुट परः अब वार्डों की समस्याओं को लेकर BJP पार्षदों के घर की तरफ कूच करेंगे कांग्रेसी, जानिए परसों किस पार्षद का है नंबर

CHANDIGARH: शहर में पानी की बढ़ी कीमतों को लेकर भाजपा के खिलाफ लगातार आक्रामक रुख अपना रही चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस आज बैकफुट पर आ गई। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चावला की अध्यक्षता में हुई पार्टी की मीटिंग में पानी आंदोलन को फिलहाल स्थगित करने का फैसला कर लिया गया लेकिन भाजपा पार्षदों के घर की तरफ कूच करने के लिए अब वार्डों की समस्याओं को उठाने का निर्णय लिया गया है और इसकी जिम्मेदारी ब्लॉक कांग्रेस इकाइयों को दी गई है। कांग्रेस की मीटिंग में कुछ अन्य फैसले भी किए गए हैं।

मीटिंग में दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि देते कांग्रेसजन।

दिवंगत आत्माओं को दी गई श्रद्धांजलि

सेक्टर-35 स्थित राजीव गांधी भवन में हुई चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस की इस मीटिंग में सबसे पहले पूर्व मेयर गुरचरण दास काला की माता जी, भाजपा पार्षद भरत कुमार की माता जी, भाजपा पार्षद जगतार सिंह जग्गा के पिता, पूर्व मेयर रविन्द्र पाल सिंह पाली के पिता, एडवोकेट एएस गुजराल के भाई चरनजीत सिंह और इंदिरा कालोनी के सोशल वर्कर अमित शर्मा के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि दी गई ।

पानी के बढ़े रेट वापस कराने के लिए प्रशासक व एडवाइजर से मिलेंगे कांग्रेस नेता

चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता हरमोहिंदर सिंह लक्की के अनुसार मीटिंग में इसके बाद निर्णय लिया कि चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस का पानी आंदोलन अब अलग तरीके से जारी रखा जाएगा। बैठक में कहा गया कि Bjp पार्षदों के खिलाफ चंंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के पानी आंदोलन के दबाव में ही Bjp को नगर निगम हाउस की मीटिंग में पानी के रेट कम करने का प्रस्ताव पास करके चंडीगढ के प्रशासन को भेजना पड़ा परंतु कांग्रेस इससे संतुष्ट नहीं है। कांग्रेस पानी की बढ़ी हुई कीमतों को पूरी तरह से वापस कराना चाहती है। मीटिंग में कहा गया कि हमेशा यह देखा गया है कि Mc हाउस द्वारा पारित प्रस्तावों को अक्सर चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा अस्वीकार कर दिया जाता है। इसलिए कांग्रेस इस संबंध में अगली हाउस मीटिंग तक चंडीगढ़ प्रशासन के निर्णय की प्रतीक्षा करेगी और यदि जनता के हित में निर्णय नहीं लिया जाता है तो कांग्रेस पार्टी अपने पानी आंदोलन को फिर तेज करेगी। इस बीच पानी के रेट पूरी तरह वापस कराने के लिए कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल प्रशासक और सलाहकार से मिलेगा।

मीटिंग की अध्यक्षता करते प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चावला व उपस्थित कांग्रेसजन।

4 अप्रैल को किसान सम्मेलन का होगा आयोजन

एचएस लक्की ने बताया कि मीटिंग में नगर निगम क्षेत्र के सभी 22 गांवों में रहने वाले निवासियों और पूर्व सरपंचों व पंचों के साथ मिलकर एक किसान सम्मेलन 4 अप्रैल को आयोजित करने का निर्णय भी लिया गया। इसमें गांवों की समस्याओं जैसे लाल डोरा, उसके बाहर बने हुए मकान, टूटी हुई सड़कों, गांव में लगे प्रापर्टी टैक्स और अन्य मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

बांग्लादेश युद्ध विजय उत्सव समिति का गठन

मीटिंग में चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने Aicc के साथ मिलकर बांग्लादेश युद्ध विजय उत्सव के 50 साल मनाने के लिए कांग्रेस नेताओं की 5 सदस्यीय एक समिति का गठन भी किया गया, जिसमें एडवोकेट एएस गुजराल, रूपिंदर सिंह रूपी, एडवोकेट मीनाक्षी चौधरी, दविंदर सिंह मारवाहा और एडवोकेट भुवन लूथरा को शामिल किया गया है।

रविवार को भाजपा पार्षद दलीप शर्मा के घर की तरफ होगा कूच

प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता एचएस लक्की के मुताबिक मीटिंग में यह भी निर्णय लिया गया कि आने वाले महीने में सभी ब्लॉक कांग्रेस समितियां महंगाई, गरीब नागरिकों की सुविधाओं तथा वार्डों की स्थानीय दिक्कतों को लेकर विरोध प्रदर्शन करेंगी। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी रविवार को बापूधाम से इसकी शुरुआत करेगी। इस दौरान बापूधाम से बीजेपी पार्षद दलीप शर्मा के घर की तरफ मार्च किया जाएगा।

error: Content can\\\'t be selected!!