कांग्रेस नेता पहुंचे गौशालाः चंडीगढ़ में भी हो रहा चारा घोटाला, सुभाष चावला ने की जांच की मांग

CHANDIGARH: चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चावला ने आज कांग्रेस के कई साथियों के साथ इंडस्ट्रियल एरिया फेज-1 स्थित गौशाला का निरीक्षण किया। चावला ने बताया कि निरीक्षण के दौरान गौशाला को बहुत ही दयनीय स्थिति में पाया गया। मवेशियों को सिर्फ सूखी तुड़ी ही खाने के लिए परोसी जा रही थी, जो कि इनकी सेहत के लिए हानिकारक है, जबकि प्रावधान यह है कि रोज हर एक मवेशी को 5 किलो हरा चारा देना जरूरी है। चावला ने बताया कि मौके पर गौशाला सुपरवाइजर न तो हरे चारे का हिसाब दे पाया और न ही चोकर का हिसाब दे पाया। इससे साफ अंदेशा होता है कि इसमें बहुत बड़ा घोटाला हो रहा है. जिसकी जांच होना अति आवश्यक है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चावला के साथ गए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि शंकर तिवारी ने कहा कि बीमार गायों को और नवजन्म देने वाली गायों को अलग रखने का कोई प्रावधान नहीं है, जिससे नवजात बछड़े व बछड़ी का दबकर मरने का खतरा बना रहता है। बीमार मवेशियों के लिए कोई परमानेंट डॉक्टर भी यहां नहीं है, जिससे कई मवेशियों की बीमारी से मृत्यु हो रही है। कभी कोई पोस्टमार्टम भी नहीं किया गया, जिससे मरने की वजह पता लग सके।

उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी गौशाला में लगभग 1000 मवेशी हैं। इसमें बिजली तक की व्यवस्था नहीं है। पूछने पर पता चला कि यहां कुंडी लगाकर काम चलाया जा रहा है। इसमे भी भाजपा के नेता झूठ बोलते हैं कि बिजली की व्यवस्था हर जगह पूरी है। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि गौशाला में सीसीटीवी कैमरे बंद पाए गए, जिससे लोगों को यह पता न लग पाए कि चारा दे रहे हैं कि नहीं दे रहे हैं और कितनी गाय मर रही हैं। कौन बीमार हैं और मरी हुई गाय को कौन ले जा रहा है।

इस दौरे में कांग्रेस जिलाध्यक्ष रामेश्वर गिरि, राजीव कुमार मोदगिल, लेखपाल ब्लॉक अध्यक्ष, सरदार कप्तान सिंह, कृष्ण बापूधाम, रानो देवी, अजय शर्मा, नरेश कुमार पूर्व पार्षद, राहुल कुमार, एसएस परवाना , कोकिल, साहिल दुबे, अजय पांडे, विनय सिंह, डीपी दुबे ,अरविंद सिंह, सरदार तेजिंदर सिंह, नरेश यादव, सोनू शामिल थे।

error: Content can\\\'t be selected!!