मोदी के जिस अभियान से चंडीगढ़ नगर निगम ने मुंह फेरा, उसे आगे बढ़ाया कांग्रेस नेता शशिशंकर तिवारी ने, जानिए क्यों

कालोनी नंबर-4 के शौचालयों पर एक महीने से लगा हुआ था ताला, तिवारी के प्रयासो से खुला

CHANDIGARH: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की बागडोर संभालते ही व्यक्तिगत रुचि लेकर देशभर में खुले में शौच मुक्त का अभियान शुरू किया था, ताकि माताएं, बहनें व बेटियां जंगल व खेत में जाने के जोखिम से बच सकें लेकिन चंडीगढ़ नगर निगम ने शायद इस अभियान से मुंह ही फेर लिया। संभवतः इसीलिए कालोनी नंबर-4 में सरकारी स्कूल के पास बना सुलभ शौचालय एक महीने से भी ज्यादा समय से बंद पड़ा था। इसके कारण महिला, पुरुष व बच्चों की परेशानी को समझते हुए चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री शशिशंकर तिवारी खुद आगे आए तथा इस सुलभ शौचालय को खुलवाया।

महिला, पुरुष व बच्चों को जाना पड़ रहा था जंगल में

चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री शशिशंकर तिवारी ने बताया कि कालोनी नंबर-4 में सरकारी स्कूल के पास बने सुलभ शौचालय पर एक महीने से भी ज्यादा समय से ताला लगाकर कर्मचारी गायब थे, जिससे महिला, पुरुष एवं बच्चों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। उन्हें शौच के लिए जंगल में जाना पड़ता था। जंगल में अपराधी एवं नशेड़ी बैठे रहते हैं और महिलाओं से गलत हरकत करते रहते हैं। पिछले दिनों अपराधियो ने महिलाओं की हत्या तक कर दी थी, जिससे काफी बवाल मचा रहा। आज स्थानीय निवासी एवं कालोनी नंबर-4 के प्रधान लाल जी यादव, वीरेंद्र यादव, पवन, प्रकाश यादव, सौरू, मनोज कुमार, मैनेजर दास, मीना देवी, शकुन्तला, नेहा इत्यादि ने उनको (शशि शंकर तिवारी) बुलाकर लोगों की यह व्यथा बताई।

तिवारी ने तुरंत की अधिकारियों से बात

इसके बाद चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री शशिशंकर तिवारी ने खुद जाकर देखा तो सुलभ शौचालय के दरवाजे पर ताला लगा हुआ था। तिवारी ने उसी समय सुलभ इंटरनेशनल के चेयरमैन ए.के सिंह एवं नगर निगम अधिकारियों से बात की तो अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि जल्द शौचालय को सुचारू रूप से शुरू कर दिया जाएगा। इसके बाद अधिकारियों ने शाम को शौचालय का ताला खुलवाया। इस पर तिवारी ने एके सिंह चेयरमैन सुलभ इंटरनेशनल एवं निगम अधिकारियों का धन्यवाद किया।


error: Content can\\\'t be selected!!