खेमकरण से चंडीगढ़ और तरनतारन से श्री मुक्तसर साहिब के लिए सीधी बस सेवा शुरू

CHANDIGARH, 23 OCTOBER: पंजाब के परिवहन मंत्री स. लालजीत सिंह भुल्लर ने आज सरहदी क्षेत्र से अपनी किस्म की पहली दो सीधी बसों को हरी झंडी देकर रवाना किया। इनमें से एक बस खेमकरण से चंडीगढ़ तक सीधी सरहदी पट्टी को राज्य की राजधानी के साथ जोड़ेगी जबकि दूसरी बस तरन तारन से श्री मुक्तसर साहिब के दरमियान चलेगी। 

बसों की शुरुआत करने के उपरांत पत्रकारों को संबोधित करते हुए परिवहन मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली सरकार ने सरहदी क्षेत्र के निवासियों की सुविधा को मुख्य रख कर सरहदी क्षेत्र से अन्य राज्यों और राज्य के अंदर कई सीधी बसों के रूट शुरू किए हैं। इस प्रयास के अंतर्गत इससे पहले पट्टी से शिमला के लिए सीधी बस शुरू की गई थी। 

कैबिनेट मंत्री ने बताया कि पट्टी डीपू की नई बस खेमकरण बस स्टैंड से सुबह 4.45 बजे रवाना होगी और भिक्खीविंड, पट्टी, मोगा और लुधियाना से होती हुई 11ः30 बजे चंडीगढ़ पहुँचेगी। यह बस आई.एस.बी.टी. चंडीगढ़ से सुबह 11ः50 बजे वापस चलेगी और उसी रास्ते के द्वारा शाम 7ः30 बजे खेमकरण पहुँचेगी। इस बस का एक तरफा किराया 360 रुपए निर्धारित किया गया है। 

उन्होंने बताया कि तरन तारन डीपू की दूसरी बस तरन तारन बस स्टैंड से सुबह 5ः40 बजे रवाना होगी और झबाल, ठठ्ठा (बाबा बूढ़ा साहिब), अमृतसर, हरीके, मक्खू और ज़ीरा से होती हुई दोपहर 12ः 00 बजे श्री मुक्तसर साहिब पहुँचेगी, जो श्री मुक्तसर साहब से दोपहर 12ः35 पर वापसी करते हुए उसी रूट के द्वारा शाम 5ः40 बजे तरन तारन पहुँचेगी। इस बस का एक तरफा किराया 255 रुपए है। स. लालजीत सिंह भुल्लर ने कहा कि पंजाब रोडवेज/पनबस का राजस्व निरंतर बढ़ोतरी की तरफ है और आने वाले दिनों में अन्य शहरों से भी बसें चलाईं जाएंगी। 

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि विभाग के अधिकारियों को पहले ही निर्देश दिए गए हैं कि वे लोगों की माँग के आधार पर बस रूट बनाएं ताकि लोगों के लिए सस्ती और आरामदायक बस सेवा यकीनी बनाई जा सके। स. भुल्लर ने कहा कि मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान की पारदर्शी और कुशल नीतियों स्वरूप परिवहन विभाग तरक्की की राह पर है। मान सरकार ने पंजाब से दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक बहुत ही सस्ते किराये पर लग्ज़री वॉल्वो बस सेवा शुरू की है और इस समय राज्य के विभिन्न शहरों से दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक लगभग 25 बसें चल रही हैं।

error: Content can\\\'t be selected!!