पंजाब विजीलैंस ने 4000 रुपए रिश्वत लेते पटवारी को रंगे हाथ दबोचा

CHANDIGARH, 23 OCTOBER: पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राजस्व हलका अबलोवाल, ज़िला पटियाला में तैनात एक राजस्व पटवारी नछत्तर सिंह को 4 000 रुपए रिश्वत की लेते हुए रंगे हाथों काबू किया है।

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त राजस्व कर्मचारी के विरुद्ध यह मुकदमा पटियाला जिले के रिवास ब्राह्मणां निवासी लक्ष्मण दास की शिकायत पर दर्ज किया गया है। प्रवक्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो के पास पहुँच करके दोष लगाया कि उक्त पटवारी ने उसके पिता की मौत के बाद उसकी ज़मीन का इंतकाल दर्ज करने के बदले 4000 रुपए रिश्वत मांगी है।

प्रवक्ता ने बताया कि पटियाला रेंज की विजीलैंस यूनिट ने शिकायत में लगाए गए दोषों की पड़ताल करते हुये मुलजिम पटवारी को दो सरकारी गवाहों की हाज़िरी में शिकायतकर्ता से 4000 रुपए की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू कर लिया। इस सम्बन्धी उक्त राजस्व अधिकारी के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो के थाना पटियाला में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया गया है। उसे कल अदालत में पेश किया जायेगा। उन्होंने बताया कि इस मामले की आगे जांच जारी है।

error: Content can\\\'t be selected!!