चंडीगढ़ के सभी मंदिरों में लोगों ने देखा महाकाल लोक के लोकार्पण का सीधा प्रसारण

शहर की सभी धार्मिक, सामाजिक व अन्य संस्थाओं ने लिया हिस्सा, भाजपा ने किया सहयोग, अरुण सूद ने दी बधाई

CHANDIGARH, 11 OCTOBER: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के उज्जैन स्थित भगवान महाकाल मन्दिर के भव्य गलियारे, जिसको महाकाल लोक का नाम दिया गया है, का आज लोकार्पण किया व इसे आम जनता को समर्पित कर दिया। उज्जैन में आयोजित इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण चंडीगढ़ के सभी मंदिरों में भी देखा गया तथा शहर के लाखों लोग इस कार्यक्रम के साक्षी बने। शहर के सभी मंदिरों में कार्यक्रम आयोजित किए गए, जिनमें बड़ी संख्या में लोग मंदिर में पहुंचे व पूजा अर्चना की गई तथा उज्जैन से कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा।

चंडीगढ़ भाजपा द्वारा भी इस कार्यक्रम में सहयोग किया गया, भाजपा के सभी संगठनात्मक जिलों में मंदिर में बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाकर कार्यक्रम के सीधे प्रसारण के अवलोकन की व्यवस्था की गई थी। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता कैलाश चंद जैन ने बताया कि भाजपा के रानी लक्ष्मीबाई जिले द्वारा श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर सेक्टर 20 में, भारत रत्न अटल जिले द्वारा श्री संतोषी माता मन्दिर सेक्टर 49 में, डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी जिले द्वारा श्री सनातन धर्म मंदिर सेक्टर 45 में , शहीद भगत सिंह जिला द्वारा श्री विश्वकर्मा मंदिर अंबेडकर कॉलोनी धनास में तथा बी आर अंबेडकर जिला द्वारा श्री बाबा बालक नाथ मंदिर मलोया गांव चंडीगढ़ में बड़ी स्क्रीन लगवा कर कार्यक्रम के सीधे प्रसारण के अवलोकन की व्यवस्था करवाई गई।

कैलाश जैन ने यह भी बताया कि इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद ने महाकाल लोक के लोकार्पण के लिए देशवासियों विशेषकर शहरवासियों को बधाई दी तथा इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण, काशी विश्वनाथ मंदिर के भव्य गलियारे का निर्माण व सोन्द्रीयकर्ण, केदारनाथ धाम का कायाकल्प, चार धाम यात्रा को विश्वस्तरीय बनाना, करतारपुर कॉरिडोर का निर्माण व इसे श्रद्धालुओं के लिए खोलना, बुद्ध सर्किट, जैन सर्किट का निर्माण सहित अनेक सांस्कृतिक पुनरुत्थान के कार्यों के बाद अब भगवान महाकाल के भव्य गलियारे का निर्माण, जिसे महाकाल लोक के नाम से आज राष्ट्र को समर्पित किया गया है, हमारे लिए गौरव की बात है और यह एक ऐसा ऐतिहासिक पल है जिसे सदियों तक याद किया जाता रहेगा और भारत की सांस्कृतिक धरोहर के रूप में मान्यता मिलेगी। भाजपा की तरफ से इस कार्यक्रम के लिए प्रदेश प्रवक्ता नरेश अरोड़ा तथा किसान मोर्चा प्रभारी एवं पूर्व प्रदेश सचिव रमेश कुमार शर्मा निक्कू को प्रभारी बनाया गया था, जिन्होंने हिन्दू पर्व महासभा के सहयोग से शहर के सभी 90 मंदिरों में कार्यक्रम दिखाने की व्यवस्था करवाई।

error: Content can\\\'t be selected!!