मोदी वाकई किसानों के हमदर्द हैं तो हरियाणा के सीएम खट्टर का इस्तीफा लें, शहीद किसानों के परिवारों को एक-एक करोड़ मुआवजा व नौकरी देंः सुभाष चावला

CHANDIGARH: चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा तीन नए कृषि कानून वापस लेने की घोषणा को किसानों की जीत और भाजपा के अहंकार व हठधर्मिता की हार करार दिया। चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चावला ने सेक्टर-35 स्थित राजीव गांधी कांग्रेस भवन में एक प्रैस कांफ्रैंस को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यदि वास्तव में किसानों के हमदर्द हैं तो वह हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से तुरंत इस्तीफा लें, क्योंकि खट्टर ने पिछले दिनों आंदोलनकारी किसानों का सिर फोड़ने के लिए लोगों को उकसाया था। इससे किसानों में अभी तक रोष बना हुआ है। चावला ने कहा कि भाजपा का जो मुख्यमंत्री किसानों के प्रति इस तरह का नजरिया रखता है, उसे मोदी यदि कुर्सी पर बनाए रखते हैं तो इससे यही साबित होगा कि कृषि कानूनों की वापसी का उनका फैसला किसानों के प्रति हमदर्दी नहीं, बल्कि चुनावी फायदे के लिए लिया गया राजनीतिक निर्णय है।

सुभाष चावला ने कहा कि प्रधानमंत्री को किसान आंदोलन के सामने झुकना पड़ा, क्योंकि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार इस तरह के काले कानून बनाने में पूरी तरह से गलत थी। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन में 750 से अधिक किसानों को अपने प्राणों की आहुति देनी पड़ी, लिहाजा प्रधानमंत्री को प्रत्येक शहीद के परिवार के लिए एक करोड़ के मुआवजे की घोषणा करनी चाहिए और हर पीड़ित परिवार को एक सरकारी नौकरी देनी चाहिए। चावला ने भाजपा नेताओं द्वारा पिछले दिनों किसानों के बारे में दिए गए बयानों की भी निंदा की।

इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस महासचिव एवं मुख्य प्रवक्ता एचएस लक्की ने कहा कि मोदी सरकार को जनता के दबाव में यह निर्णय लेने के लिए मजबूर होना पड़ा, क्योंकि हाल ही में विभिन्न राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा था। बीजेपी ने महसूस किया है कि वह तेजी से जनता का समर्थन खो रही है और लोग उसकी जनविरोधी नीतियों से तंग आ चुके हैं।

इस प्रैस कांफ्रैंस से पहले चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का जन्मदिन मनाया और मौलीजागरां में एक समारोह आयोजित किया गया, जिसमें तमाम कांग्रेस नेता व कार्यकर्ताओं ने इंदिरा गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी। साथ ही देश के प्रति उनके अविस्मरणीय योगदान को याद किया। पार्टी ने श्री गुरु नानक देव जी के जन्मदिन के अवसर पर शहर के सभी निवासियों को शुभकामनाएं भी दीं। इस मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीडी जिंदल, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष हाफिज अनवार उल हक, भूपिंदर सिंह बड़हेरी, पार्षद गुरबख्श रावत, विरेंद्र रावत आदि भी मौजूद थे।

error: Content can\\\'t be selected!!