नितिन गडकरी ने हवा में उड़ने वाली बस की परीक्षण सवारी की, जल्द ही भारत में भी होगी उपलब्ध

CHANDIGARH, 4 OCTOBER: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने संयुक्त अरब अमीरात के शारजाह में यूस्काई टेक्नोलॉजी के पायलट प्रमाणन और अनुभव केंद्र का दौरा किया और हवा में उड़ने वाली (स्काई बस) की परीक्षण सवारी की। अपने प्राग दौरे से भारत लौटते समय गडकरी शारजाह में रुके थे। यूस्काई टेक्नोलॉजी ने स्काई बस समाधान विकसित किया है, और आईस्काई मोबिलिटी ने इन गतिशीलता सेवाओं को भारत में लाने के लिए यूस्काई के साथ समझौता किया है। भारत के बेंगलुरु, पुणे, नागपुर और दिल्ली जैसे शहरों में यह तकनीक कारगर साबित होगी और इसे जल्द ही भारत में लाने के लिए प्रयास किया जा रहा है।

अपने इस अनुभव को नितिन गडकरी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर साझा करते हुए लिखा कि यूस्काई टेक्नोलॉजी के पायलट सर्टिफिकेशन एंड एक्सपीरियंस सेंटर का दौरा किया और प्राग से भारत के रास्ते में शारजाह, संयुक्त अरब अमीरात में सुरक्षा और निकासी डेमो का अनुभव करने के लिए स्काई बस की परीक्षण सवारी की। यूस्काई टेक्नोलॉजी ने स्काई बस समाधान विकसित किया है, और आईस्काई मोबिलिटी ने इन गतिशीलता सेवाओं को भारत में लाने के लिए यूस्काई के साथ समझौता किया है।

https://x.com/nitin_gadkari/status/1709480994078933114?s=20

एक्स पोस्ट में उन्होंने बताया कि स्काई बस एक स्थायी, भीड़-भाड़-मुक्त शहरी गतिशीलता समाधान प्रदान करती है, जो शहरी निवासियों के लिए कुशल गतिशीलता प्रदान करते हुए प्रदूषण और यातायात की भीड़ को कम करती है। इसके अलावा, इसकी उन्नत रेल केबल प्रणाली भूमि उपयोग को कम करती है, जिससे यह देश की गतिशीलता बुनियादी ढांचे के लिए एक मूल्यवान अतिरिक्त बन जाती है।

https://x.com/nitin_gadkari/status/1709481075226128888?s=20

एक्स पर एक अन्य पोस्ट में नितिन गडकरी के कार्यालय ने लिखा हैं कि स्काई बस एक स्थायी, भीड़-भाड़-मुक्त शहरी गतिशीलता समाधान प्रदान करती है। भारत के बेंगलुरु, पुणे, नागपुर और दिल्ली जैसे शहरों में यह तकनीक कारगर साबित होगी और इसे जल्द ही भारत में लाने के लिए प्रयास किया जा रहा है।

https://x.com/OfficeOfNG/status/1709508962637553953?s=20

error: Content can\\\'t be selected!!