पंजाब में शिक्षकों से गैर शैक्षणिक काम नहीं लिया जाएगा, मुख्य सचिव को तीन महीने में रिपोर्ट पेश करने के

CHANDIGARH, 5 MARCH: पंजाब के सरकारी स्कूलों के शिक्षकों से गैर शैक्षणिक काम न लेने की मुख्यमंत्री भगवंत मान की सोच को राज्य में लागू करने के मंतव्य से पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने पंजाब के मुख्य सचिव को एक पत्र लिखकर निर्देश दिए हैं कि राज्य में सरकारी स्कूलों में विद्यार्थियों की पढ़ाई के नुकसान को रोकने के लिए शिक्षकों से गैर शैक्षणिक काम न लिया जाए।

मुख्य सचिव को लिखे पत्र में स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने कहा कि राज्य के सरकारी स्कूल विद्यार्थियों को गुणवत्ता और मानक शिक्षा देने के लिए वचनबद्ध हैं। इसलिए यह जरूरी है कि अध्यापक स्कूलों में उपलब्ध रहें और उनसे बच्चों को पढ़ाने के अलावा अन्य कोई काम न लिया जाए।

उन्होंने मुख्य सचिव से कहा कि अपनी अध्यक्षता में मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंजाब, प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा और प्रमुख सचिव शासन सुधार (जीआर) की एक कमेटी गठित करके शिक्षकों से बच्चों को पढ़ाने के अलावा अन्य कोई काम न लेने संबंधी विचार-विमर्श करके नीति तैयार करें तथा अपनी रिपोर्ट तीन महीने में पेश करें। . बैंस ने कहा कि शिक्षकों से यदि गैर शैक्षणिक काम लेना बंद कर दिया जाए तो पंजाब के लिए यह एक ऐतिहासिक फैसला होगा, जिससे राज्य की स्कूली शिक्षा का बहुत लाभ होगा।

error: Content can\\\'t be selected!!