आंखों की रोशनी वापस पा सकने वाले नेत्रहीनों का सर्वे कराएगी पंजाब सरकार, हो सकेगा इलाज, पैंशन भी होगी रिव्यू

CHANDIGARH: पंजाब सरकार द्वारा राज्य भर में नेत्रहीनों का सर्वे करवाया जायेगा और जिनकी आँखों की रौशनी लौट आने की कोई भी गुंजाईश है, उनका इलाज करवाया जायेगा। आज यहाँ इसका ऐलान मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी द्वारा नेत्रहीनों के एक तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ मुलाकात के समय किया गया। नेत्रहीनों के इस प्रतिनिधिमंडल ने बलविन्दर सिंह चाहल के नेतृत्व में मुख्यमंत्री के साथ मुलाकात की जिस दौरान प्रतिनिधिमंडल के नुमायदों ने मुख्यमंत्री को अवगत करवाया कि बहुत से ऐसे नेत्रहीन व्यक्ति हैं कि यदि उनको बेहतर इलाज मिले तो उनकी आँखों की रौशनी लौट सकती है तो इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सर्वे के बाद अच्छी स्वास्थ्य संस्था से इलाज यकीनी बनाया जायेगा।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने नेत्रहीनों की एक और माँग बारे कहा कि नेत्रहीनों की पैंशन को रिव्यू किया जायेगा। जि़क्रयोग्य है कि मौजूदा समय में नेत्रहीनों को 750 रुपए प्रति माह पैंशन मिलती है। 

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने नेत्रहीनों के प्रतिनिधिमंडल द्वारा अन्य माँगों सम्बन्धी दिए गए माँगपत्र बारे भी भरोसा दिलाया कि सभी मगों पर विचार करके उनका सकारात्मक हल निकाला जाएगा।

इसके अलावा नेत्रहीनों के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री के समक्ष बैकलॉग और परमोशन सम्बन्धी सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले को लागू करने, जमालपुर (लुधियाना) में नेत्रहीनों के सरकारी स्कूल में अध्यापकों के पद भरे जाने सहित अन्य माँगें भी रखीं, जिस सम्बन्धी स. चन्नी ने इन माँगों पर भी विचार करने का भरोसा दिया।

error: Content can\\\'t be selected!!