Punjab Police बस अड्डों को नाजायज कब्जों से करवाएगी मुक्त

बस अड्डों से नाजायज कब्जे हटाने के लिए ट्रांसपोर्ट विभाग को अपेक्षित पुलिस बल मुहैया करवाने के लिए डी.जी.पी. ने पुलिस कमिश्नरों / एसएसपी को दिया निर्देश

CHANDIGARH: उप-मुख्यमंत्री स. सुखजिन्दर सिंह रंधावा (Deputy CM Sukhjinder Singh Randhawa) के निर्देशों के बाद कार्यकारी D.G.P. इकबाल प्रीत सिंह सहोता ने आज सभी पुलिस कमिश्नरों / एस.एस.पीज को निर्देश दिए कि सभी बस अड्डों से नाजायज कब्जे हटाने के मद्देनजर पंजाब रोडवेज और पी.आर.टी.सी. के जनरल मैनेजरों को अपेक्षित पुलिस बल मुहैया करवाया जाये। 

यह कार्यवाही ट्रांसपोर्ट मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वडि़ंग की तरफ से ट्रांसपोर्ट विभाग के अधिकारियों को राज्य भर के सभी बस अड्डों को नाजायज कब्जों से मुक्त कराए जाने को यकीनी बनाने के आदेशों के तीन दिन बाद अमल में लाई गई है।

पंजाब पुलिस (Punjab Police) की तरफ से किये गए हुक्मों में आगे कहा गया है कि जब नाजायज कब्जे हटाने के लिए सम्बन्धित अथॉरिटी द्वारा पुलिस (Punjab Police) सहायता मुहैया करवाने के लिए कोई कानूनी माँग प्राप्त होती है तो ट्रांसपोर्ट विभाग के जनरल मैनेजरों को एक गजटिड अफसर की कमांड अधीन पुलिस बल मुहैया करवाया जाये। हुक्मों के अनुसार ट्रांसपोर्ट विभाग (पंजाब रोडवेज और पीआरटीसी) के जनरल मैनेजर नोडल अफसर होंगे, जो सम्बन्धित पुलिस कमिश्नर / एसएसपी के साथ संपर्क करेंगे। इस दौरान रेंज आई.जी. / डी.आई.जी. को राज्य सरकार के इन महत्वपूर्ण हुक्मों की निगरानी करने के लिए भी कहा गया है।

error: Content can\\\'t be selected!!