PUNJAB: मछली पालन अधिकारी (Group-C) के पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का नतीजा घोषित

CHANDIGARH: पंजाब सरकार (Punjab Government) के मछली पालन विभाग में मछली पालन अधिकारी (Group-C) के 28 पदों की सीधी भर्ती के लिए 25 जुलाई, 2021 को आयोजित की गई लिखित परीक्षा (Written exam) का नतीजा 30 जुलाई को घोषित कर दिया गया है।

यह जानकारी अधीनस्थ सेवाएं चयन बोर्ड पंजाब (Subordinate Services Selection Board Punjab) के चेयरमैन रमन बहल ने दी। बहल ने बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह (Chief Minister Captain Amarinder Singh) की सरकार की घर-घर रोजग़ार की नीति के अंतर्गत बोर्ड की तरफ से लगभग 3300 पदों के लिए इश्तिहार जारी किये गए हैं, जिसमें राजस्व विभाग और जल स्रोत विभाग में पटवारी और जि़ला अधिकारी, जेल विभाग में वार्डर और मेट्रन, शिक्षा विभाग में स्कूल लाइब्रेरियन, उद्योग और वाणिज्य विभाग में उच्च औद्योगिक उन्नति अफ़सर, ब्लाक स्तर प्रसार अफ़सर, आबकारी और कर निरीक्षक आदि पद शामिल हैं।

अब तक बोर्ड की तरफ से क्लर्क (लीगल), स्कूल लाइब्रेरियन और मछली पालन अधिकारी के पदों के लिए लिखित परीक्षायें कंडक्ट करने के उपरांत नतीजों का ऐलान कर दिया गया है। इन पदों के लिए जल्दी ही कौंसलिंग करने के उपरांत योग्य उम्मीदवारों की सम्बन्धित विभागों को सिफारशें भेज दी जाएंगी। पटवारी और जि़ला अधिकारी के पद के लिए परीक्षा 8 अगस्त को कंडक्ट की जानी है।

उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार की निष्पक्षता, पारदर्शिता और घर-घर रोजग़ार की नीति पर पहरा देते हुए बोर्ड की तरफ से परीक्षा में आधुनिक तकनीक जैसे जैमर, बायोमैट्रीक, वीडीओग्राफ ी आदि की मदद ली जा रही है। उन्होंने उम्मीदवारों को भर्ती परीक्षाओं की तैयारी के लिए डटकर मेहनत करने का परामर्श दिया है, जिससे उनका अपना और योग्य भर्ती हुए मेहनती नौजवानों के सरकारी सेवाओं में आने से पंजाब का भविष्य रौशन हो सके।

error: Content can\\\'t be selected!!