G-20 सम्मेलन के मद्देनजऱ पंजाब में रैड अलर्ट जारी, सुरक्षा बढ़ाई गई

पंजाब पुलिस ने संवेदनशील स्थानों पर फ्लैग मार्च निकाले और तलाशी मुहिम चलाई  

CHANDIGARH,9 SEPTEMBER: दिल्ली में जी-20 सम्मेलन के शांतिपूर्ण आयोजन को यकीनी बनाने के लिए पंजाब में रैड अलर्ट जारी किया गया है और पंजाब पुलिस द्वारा राज्यभर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।  

डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस ( डीजीपी) पंजाब गौरव यादव के निर्देशों के अनुसार पुलिस टीमों ने समूह 28 पुलिस जिलों के सभी संवेदनशील स्थानों पर सुबह 9 बजे से सुबह 11 बजे तक फ्लैग मार्च भी निकाला, जिसके उपरांत दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों में कार्डन और सर्च ऑपरेशन (सीएएसओ) भी चलाए गए।  

विशेष डीजीपी कानून-व्यवस्था अर्पित शुक्ला ने बताया कि गज़टिड रैंक के अधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस टीमों ने अपने-अपने जिलों के संवेदनशील क्षेत्रों में फ्लैग मार्च निकाला। सभी 28 पुलिस जिलों में 228 संवेदनशील क्षेत्रों को कवर करते हुए 139 फ्लैग मार्च निकाले गए। उन्होंने कहा कि इस कार्यवाही का उद्देश्य किसी भी असुखद स्थिति से निपटने के लिए पुलिस कर्मचारियों को तैयार करने के साथ-साथ आम लोगों में विश्वास बढ़ाना है।  

विशेष डीजीपी ने कहा कि सीपीज़/ एसएसपीज़ को एसपी रैंक के अधिकारी की निगरानी अधीन राज्य भर के सभी बस स्टैंडों और रेलवे स्टेशनों में और आस-पास के इलाकों में विशेष कार्डन और सर्च ऑपरेशन ( सीएएसओ) चलाने के निर्देश दिए गए थे। उन्होंने कहा कि हमने सभी पुलिस कर्मचारियों को सख़्ती से हिदायत की थी कि वह इस कार्यवाही के दौरान हर व्यक्ति के साथ दोस्ताना ढंग और विनम्रता से पेश आएं। 

उन्होंने कहा कि राज्य के अलग-अलग रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर संदिग्ध व्यक्तियों पर नजऱ रखने के लिए राज्य भर में 1500 से अधिक पुलिस कर्मचारियों वाली लगभग 255 पुलिस टीमें तैनात की गई थीं, जिससे लोगों को कोई दिक्कत पेश न आए। उन्होंने बताया कि राज्य के 159 बस अड्डों और 131 रेलवे स्टेशनों पर चलाए गए ऑपरेशन के दौरान 3660 से अधिक लोगों की चैकिंग की गई और पुलिस टीमों द्वारा पूछताछ के लिए कुछ संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में भी लिया गया।  

error: Content can\\\'t be selected!!