रामनगर मौलीजागरां पार्ट-2 के बाशिंदों ने तिवारी के नेतृत्व में किया हाउसिंग बोर्ड के खिलाफ प्रदर्शन, घेराव की चेतावनी

मकानों की किस्तें जमा करने की पुरानी व्यवस्था बहाल करने, डिफाल्टर घोषित करने व ब्याज लगाने की कार्रवाई तुरंत रोकने की मांग की

CHANDIGARH: रामनगर मौलीजागरां पार्ट-2 के निवासियों ने मकानों की किस्तें ऑनलाइन या चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड दफ्तर में जाकर जमा करने के आदेश के खिलाफ आज चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री शशिशंकर तिवारी के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। साथ ही चेतावनी दी कि किस्तें जमा करने की पुरानी व्यवस्था बहाल न की गई तो चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड दफ्तर का घेराव किया जाएगा।

हर माह कालोनी में आकर किस्तें लेते थे कर्मचारी

चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री शशिशंकर तिवारी ने बताया कि लोगों को स्माल फ्लैट स्कीम के तहत मौलीजागरां पार्ट-2 में मकान मिले तकरीबन 6 साल हो गए हैं। इन मकानों की किस्तें हर महीने हाउसिंग बोर्ड के कर्मचारी कालोनी में आकर लेते थे। इससे किस्तें देने वाले लोगों को भी आसानी होती थी लेकिन हाउसिंग बोर्ड ने अचानक मार्च-2020 में नया फरमान जारी कर दिया कि किस्तें ऑनलाइन या हाउसिंग बोर्ड दफ्तर में आकर जमा कराएं। तिवारी ने कहा कि इस नए फरमान से कालोनीवासी परेशान हैं। सभी मकानों के अलॉटी मजदूर, दिहाड़ीदार, अनपढ़ होने के कारण ऑनलाइन पैसे जमा करवाने में असमर्थ हैं। हाउसिंग बोर्ड दफ्तर जाने पर मज़दूरों की पूरे दिन की दिहाड़ी टूटती है और बैंक में लाइन में लगना पड़ता है।

CEO ने दिया था पुरानी व्यवस्था बहाल करने का आश्वासन

चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री शशिशंकर तिवारी ने बताया कि इस मामले को लेकर उनके नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल 4 जनवरी को चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड के CEO यशपाल गर्ग से मिला भी था और यह समस्याएं बताई थीं। इस पर CEO यशपाल गर्ग ने कहा था कि इस पर जल्दी विचार करके कालोनी के अंदर ही पहले की तरह मकानों की किस्तें जमा करवाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ और किस्तेें जमा न होने से लोगों पर ब्याज लग रहा है तथा लोग डिफाल्टर घोषित किए जा रहे हैं, जबकि कालोनीवासी किस्तें जमा करवाने को तैयार हैं।

अब एडवाइजर से लगाई गुहार

चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री शशिशंकर तिवारी ने चंडीगढ़ के प्रशासक के सलाहकार एवं चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड के चेयरमैन मनोज परिदा से मांग की है कि कालोनीवासियों के मकानो की किस्तें जमा करने की पुरानी व्यवस्था जल्द बहाल करवाई जाए और कालोनीवासियों को डिफाल्टर घोषित करने व ब्याज लगाने की कार्रवाई को तुरंत रुकवाया जाए। तिवारी ने चेतावनी दी कि लोगों की इस मांग को जल्द पूरा नहीं किया गया तो गांधीवादी तरीके से चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड दफ्तर का घेराव कर प्रदर्शन करेगी।

error: Content can\\\'t be selected!!