पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा को ज्ञापन देने पहुंची ‘जमीन बचाओ-किसान बचाओ’ संघर्ष समिति

सरकार कौड़ियों के भाव खरीदना चाहती है जमीन, किसानों को मिले उचित मुआवजा: हुड्डा

CHANDIGARH, 23 AUGUST: मानेसर में जमीन अधिग्रहण के मुद्दे को लेकर अनिश्चितकालीन धरना दे रही ‘जमीन बचाओ-किसान बचाओ’ संघर्ष समिति के प्रतिनिधिमंडल ने आज हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा से मुलाकात की। अपने ज्ञापन में समिति ने बताया कि मानेसर के कासन, खोह, कुकडौला, सहरावन गांव की 1810 एकड़ जमीन का सरकार बहुत कम भाव पर अधिग्रहण कर रही है। यह किसानों के साथ बहुत बड़ा अन्याय है।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने किसानों की मांगों का समर्थन करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने जो भूमि अधिग्रहण नीति बनाई थी, उसमें किसान हितों को सबसे ऊपर रखा गया था। उस भूमि अधिग्रहण कानून के तहत जमीन अधिग्रहण के लिये 70 प्रतिशत किसानों की सहमति जरूरी है। लेकिन बीजेपी-जेजेपी सरकार किसानों की जमीन को कौड़ियों के भाव खरीदना चाहती है। हुड्डा ने कहा कि सरकार किसानों की मांगों को माने और उन्हें नए भूमि अधिग्रहण अधिनियम के मुताबिक मुआवजा दे।

उन्होंने कहा कि किसान लंबे समय से अपनी जायज मांगों के लिए शांतिपूर्ण धरना दे रहे हैं। बावजूद इसके BJP-JJP सरकार इनसे बात करने को तैयार नहीं है। इसके चलते एकबार फिर प्रदेश सरकार का किसान विरोधी चेहरा उजागर हुआ है।

error: Content can\\\'t be selected!!