तो क्या मेयर ने मान लिया कि डड्डूमाजरा में गारबेज प्लांट नहीं लगना चाहिए, इसलिए डंपिंग ग्राउंड की जमीन के लिए पंजाब-हरियाणा को कर रहे ब्लैकमेलः AAP

बाहरी गाड़ियों के लिए डबल पार्किंग फीस का एजेंडा पास कराने में BJP का साथ देने के बाद कांग्रेस व अकाली दल को अब विरोध करने का कोई नैतिक अधिकार नहींः प्रेमलता

CHANDIGARH, 30 JULY: डड्डूमाजरा स्थित डंपिंग ग्राउंड और बाहरी वाहनों के लिए डबल पार्किंग फीस के मुद्दे पर लगातार भाजपा को घेर रही आम आदमी पार्टी (AAP) ने आज फिर मेयर अनूप गुप्ता पर हमला बोला। आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ पार्षद प्रेमलता ने मेयर द्वारा पंजाब व हरियाणा की गाड़ियों को चंडीगढ़ में पार्किंग फीस से मुक्त करने के बदले इन दोनों राज्यों से कूड़े की डंपिंग के लिए जमीन मांगे जाने पर कहा कि क्या भाजपा मेयर अनूप गुप्ता ने अब मान लिया है कि नया गारबेज प्रोसेसिंग प्लांट डड्डूमाजरा में नहीं लगना चाहिए, इसलिए वह पंजाब तथा हरियाणा को ब्लैकमेल कर डंपिंग ग्राउंड के लिए जमीन मांग रहे हैं ?

AAP पार्षद प्रेमलता ने कहा कि आम आदमी पार्टी डड्डूमाजरा में नया गारबेज प्रोसेसिंग प्लांट लगाने के भाजपा शासित नगर निगम के फैसले का शुरू से विरोध कर रही है लेकिन भाजपा व उसके मेयर अनूप गुप्ता इस फैसले पर अड़े रहे। अब मेयर के बयानों ने साफ कर दिया है कि इस मुद्दे पर आम आदमी पार्टी का स्टैंड सही है और मेयर बाहरी गाड़ियों के लिए डबल पार्किंग फीस लगाने का फैसला करके इसकी आड़ में डंपिंग ग्राउंड के लिए जमीन लेने की खातिर पंजाब व हरियाणा सरकार को ब्लैकमेल करने में लगे हैं।

प्रेमलता ने यह भी कहा कि बाहरी राज्यों के रिजिस्ट्रेशन नंबर वाली गाड़ियों के लिए चंडीगढ़ में डबल पार्किंग फीस लागू करने का एजेंडा पास कराने के लिए कांग्रेस, अकाली दल व भाजपा के नेता तथा इन तीनों पार्टियों के पार्षद जिम्मेदार हैं। क्योंकि इस मुद्दे पर आम आदमी पार्टी के विरोध के बीच कांग्रेसी व अकाली पार्षदों ने भाजपा मेयर का साथ दिया। अब कांग्रेसी व अकाली पार्षद तथा उनके नेताओं को इस मुद्दे पर नगर निगम के बाहर विरोध करने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। कांग्रेसी व अकाली नेताओं को विरोध से पहले अपने पार्षदों से सवाल करना चाहिए कि क्यों नगर निगम हाउस की मीटिंग में उन्होंने भाजपा का साथ देकर डबल पार्किंग फीस का एजेंडा पास करवाया।

आम आदमी पार्टी की पार्षद प्रेमलता ने अकाली व कांग्रेस पार्षदों को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि जिस समय नगर निगम हाउस की मीटिंग से मेयर AAP पार्षदों को धक्के मरवाकर बाहर निकलवा रहे थे, तब कांग्रेसी व अकाली पार्षद भाजपा के साथ मिलकर आम आदमी पार्टी के खिलाफ नारेबाजी कर तमाशबीन बने हुए थे तथा कांग्रेसी पार्षद तो डबल पार्किंग फीस का एजेंडा पास करवाने के लिए बेचैन थे। कांग्रेस ने तब न तो चंडीगढ़ के लोगों का हित सोचा, न ही पंजाब व हरियाणा की राजधानी चंडीगढ़ के लोगों की सुविधा के बारे में सोचा। उन्होंने बस धक्केशाही की।

प्रेमलता ने कांग्रेसी पार्षदों से सवाल किया है कि क्या उन्होंने अपने बड़े नेताओं से आदेश लेकर यह एजेंडा पास करवाने में भाजपा का साथ दिया। प्रेमलता ने कहा कि चंडीगढ़ में पंजाब यूनिवर्सिटी, कॉलेज व कोचिंग सेन्टर में पढ़ने के लिए आने वाले दूसरे प्रदेशों के छात्रों से भी उनकी गाड़ियों के लिए डबल पार्किंग फीस ली जाएगी। इससे समाज को प्रदेशों में बांटने का खतरा हो जाएगा। किस सोच से यह एजेंडा पास किया गया, इसको लेकर पंजाब व हरियाणा के लोग भी हैरान हैं। लिहाजा, मेयर को यह एजेंडा तुरंत निरस्त करना चाहिए। नहीं तो आम आदमी पार्टी इसके विरुद्ध शहर में आंदोलन करेगी।

error: Content can\\\'t be selected!!