प्रदेश कांग्रेस ने चंडीगढ़ को 5 जोन में बांटकर तय किए जिलाध्यक्षों के कार्यक्षेत्र

कांग्रेस के कार्यक्रमों और गतिविधियों में अब पार्टी नेताओं की जवाबदेही, पारदर्शिता व प्रतिबद्धता पर पूरा जोर दिया जाएगा: एचएस लक्की

CHANDIGARH, 22 SEPTEMBER: चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने आज यहां अपने जिला अध्यक्षों को उनका कार्यक्षेत्र बांटने के उद्देश्य से केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ को पांच जोन में बांटा है। प्रत्येक जिलाध्यक्ष को एक जोन में चंडीगढ़ कांग्रेस के प्रोग्रामों और गतिविधियों के संचालन की जिम्मेदारी दी गई है।

चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की ने आज पांचों जिलाध्यक्षों की भूमिका और दायित्वों को परिभाषित किया तथा उन्हें बूथ स्तर तक पार्टी के संगठनात्मक ढांचे को मजबूत करने के लिए काम करने को कहा। उन्होंने कहा कि पार्टी के कार्यक्रमों और गतिविधियों में अब पार्टी के नेताओं की जवाबदेही, पारदर्शिता और प्रतिबद्धता पर पूरा जोर दिया जाएगा। लक्की ने बताया कि जिला कांग्रेस कमेटी-I के अध्यक्ष रवि ठाकुर सेक्टर 1 से सैक्टर 24, 26, 30 और बापू धाम कॉलोनी में पार्टी की गतिविधियों का संचालन करेंगे और यहां पार्टी के संगठनात्मक ढांचे को मजबूत करने का काम संभालेंगे। जिला कांग्रेस कमेटी- II के अध्यक्ष जसबीर सिंह बंटी को सेक्टर 15, सेक्टर 34 से 42, अटावा, सेक्टर 55 और 56, मलोया कॉलोनी और फ्लैट, पलसोरा, बुटेरला, बढहेड़ी और भास्कर कॉलोनी की जिम्मेदारी सौंपी गयी है।

जिला कांग्रेस कमेटी -III के अध्यक्ष परवीन नारंग बंटी को सेक्टर 44 से 51, बुड़ैल, रामदरबार फेज 1 और 2, फैदा निजामपुर व डड्डूमाजरा आवंटित किया गया है, जहां वह पार्टी की गतिविधियों को देखेंगे।

इनके अलावा जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण के अध्यक्ष जीत सिंह बहलाना के कार्यक्षेत्र में गांव कैंबवाला, खुड्डा अलीशेर, खुड्डा जस्सू, लहोरा, मौलीजागरा, रायपुर खुर्द, रायपुर कलां, मक्खन माजरा, धनास, अमन कॉलोनी, चमन कॉलोनी, मिल्क कॉलोनी, धनास हाउसिंग बोर्ड और रिहैबिलिटेशन कॉलोनी, पुलिस क्वार्टर, सारंगपुर, किशनगढ़, बहलाना और हल्लोमाजरा शामिल हैं। जो क्षेत्र जिला कांग्रेस कमेटी – V ( मनीमाजरा) के अध्यक्ष सुरजीत सिंह ढिल्लों के प्रभार में आते हैं, उनमें किशनगढ़ बस्ती, इंदिरा कॉलोनी, मनीमाजरा आईटी पार्क, मनीमाजरा हाउसिंग कॉम्प्लेक्स, राजीव विहार, ओल्ड मनीमाजरा (एनएसी), पिपलीवाला शहर, ठाकरद्वारा, शांति नगर, दर्शनी बाग, सुभाष नगर, ढिल्लों कॉम्प्लेक्स, मोटर मार्केट, शिवालिक एन्क्लेव, गोविंद कॉलोनी, मौली जागरां, विकास नगर, औद्योगिक क्षेत्र फेज – I और संजय कॉलोनी शामिल हैं।

error: Content can\\\'t be selected!!