चंडीगढ़ कांग्रेस का भाजपा के विरुद्ध जोरदार प्रदर्शन, BJP दफ्तर की तरफ बढ़ रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने सेक्टर-35 में रोका

भाजपा ने राहुल गांधी को अपमानित किया, जेपी नड्डा मांगें माफीः एचएस लक्की

CHANDIGARH, 6 OCTOBER: चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने भाजपा द्वारा अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर राहुल गांधी को रावण के रूप में चित्रित किए जाने पर आज यहां भाजपा के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी राजीव गांधी कांग्रेस भवन सेक्टर-35 में एकत्र हुए और चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा के सेक्टर-33 स्थित कार्यालय कमलम की ओर मार्च शुरू किया। प्रदर्शनकारी कांग्रेस पार्टी के झंडे और नारे लिखी तख्तियां हाथ में लिए हुए थे, जिन पर भाजपा विरोधी नारे लिखे थे लेकिन चंडीगढ़ पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को सेक्टर-35 में ही बैरिकेड लगाकर रोक दिया और आगे नहीं बढ़ने दिया। लिहाजा, प्रदर्शनकारियों ने यहीं पर करीब एक घंटे तक भाजपा विरोधी नारे लगाए।

इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की ने राहुल गांधी के खिलाफ अपमानजनक कार्रवाई के लिए भाजपा की निंदा की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूरी भाजपा भारत जोड़ो यात्रा के बाद अपने नए अवतार में आए राहुल गांधी से डर महसूस कर रही है, क्योंकि इस यात्रा से राहुल गांधी की छवि और भी बेहतर हुई है। लक्की ने कहा कि सत्तारूढ़ दल की इस तरह की ओछी और बचकानी हरकतें साबित करती हैं कि भाजपा अपनी राजनीतिक जमीन खो चुकी है और उसके पास विपक्ष तथा उसके नेताओं को बदनाम करने व अपमानित करने के अलावा कोई सकारात्मक मुद्दा नहीं है।

लक्की ने कहा कि राहुल गांधी देश में अपने हालिया प्रयासों से शांति और प्रेम का संदेश फैला रहे हैं और हर गुजरते दिन के साथ लोकप्रियता हासिल कर रहे हैं, जिसने भाजपा और उसके नेतृत्व को परेशान कर दिया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की ने मांग की कि भाजपा को तुरंत राहुल गांधी से माफी मांगनी चाहिए और भविष्य में ऐसे हमले करने से बचना चाहिए, जो भारतीय राजनीति की गरिमा को कम करते हों। लक्की ने मांग की कि भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा को अपनी पार्टी की इस हरकत के लिए देश से भी माफी मांगनी चाहिए।

इस विरोध प्रदर्शन में बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल हुए। इनमें प्रमुख रूप से भूपिंदर सिंह बड़हेरी, जतिंदर भाटिया, एचसी कल्याण, गुरचरण दास काला, हाफिज अनवारुलहक, जीएस कंबोज, जाहिद परवेज खान, सादिक मोहम्मद, नंदिता हुड्डा, अच्छे लाल गौड़, आनंद वालिया, दीपा दुबे, धर्मवीर, अहमद अली, राजीव मौदगिल, मुकेश राय, हरमेल केसरी, रामेश्वर गिरि, यादविंदर मेहता, जसबीर सिंह बंटी, परवीन नारंग, दिलावर, राकेश गर्ग, रानो देवी, जतिंदर धामी, सोनिया जायसवाल, बीएम खन्ना, अशोक, राहुल, मनीष लांबा, राजीब चौधरी, राजदीप सिद्धू, भजन कौर, बलविंदर कौर, विक्टर सिद्धू, चौटाला, आशीष गजनवी, संजीव गाबा, जीशान उल हक, रामकुमार, सुनील सूद, नफे सिंह, अजीत चौहान, रफीकन, शाम लाल, साहिल दूबे, गुलशन वर्मा आदि शामिल थे ।

error: Content can\\\'t be selected!!