सेक्टर-40 में स्टॉर्म वाटर पाइपलाइन को एन-चो से जोड़ने का कार्य शुरू, जलभराव की समस्या से मिलेगी निजातः पार्षद गुरबख्श रावत

CHANDIGARH, 4 SEPTEMBER: पार्षद ग़ुरबख्श रावत ने आज सेक्टर-40 में नई एडिशनल स्टॉर्म वाटर पाइपलाइन को डायरेक्ट एन-चो से जोड़ने के कार्य की शुरुआत स्थानीय निवासियों की मौजदूगी में कराई। इस मौके पर नगर निगम के पब्लिक हेल्थ डिवीजन के अफसर, सेक्टर 40-सी की आर.डब्ल्यू.ए.- एमआईजी-1 के प्रधान सी.एल. भारद्वाज, एमआईजी-2 के प्रधान भूपिन्दर रंधावा अपने सभी पदाधिकारियों व स्थानीय निवासियों के साथ उपस्थित रहे।

पार्षद गुरबख्श रावत ने बताया कि सेक्टर-40 में लो-लाइन एरिया होने के कारण इस बार मूसलाधार बरसात के चलते जलभराव की भयावह स्थिति बन गई थी। लोगों के घरों में पानी भर गया तथा गाड़ियां, घर का सामान इत्यादि का काफी नुकसान हुआ था, जिसके चलते उन्होंने (पार्षद गुरबख्श रावत) चीफ इंजीनियर एनपी शर्मा से यहां पर जल निकासी का जायजा लेने की अपील की। ग़ुरबख्श रावत ने बताया कि जब पिछले साल कुछ जलभराव सेक्टर 40-सी में हुआ था तब उन्होंने अफसरों के साथ सर्वे करके एक एस्टीमेट बनवाया था तथा उसे नगर निगम हाउस से पास करवाया था। इसका कार्य इस साल बरसात से पहले शुरू करवाया जाना था पर किन्हीं टेक्निकल प्रॉब्लम के चलते इसमें देरी का सामना करना पड़ा। साथ ही इस वर्ष हुई भारी बरसात ने नगर निगम के इंजीनियर्स को इसकी एक बार फिर से टेक्निकल समीक्षा करने पर मजबूर कर दिया।

पार्षद गुरबख्श रावत ने बताया कि पिछले दिनों मेयर अनूप गुप्ता, चीफ इंजीनियर अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ इसकी समीक्षा के लिए आए थे व उन्होंने पार्षद ग़ुरबख्श रावत के साथ 1 सितम्बर को यहां की जल निकासी का पूरा प्लान फिर से रिव्यू किया। साथ ही अधिकारियों को जल्द कार्य शुरू करने के निर्देश भी दिए। साथ ही पार्षद द्वारा बताए गए सेक्टर-40 के कई और स्थानों पर ज़लभराव के लिए भी टीम को नए एस्टीमेट बनाने के निर्देश दिए। पार्षद गुरबख्श रावत ने आज इस कार्य की शुरुआत पर स्थानीय लोगों को आश्वासन दिया कि इससे जलभराव की समस्या से काफी हद तक निजात मिलेगी व आने वाले समय में और भी कुछ नए प्रस्ताव जलभराव की समस्या के निवारण के लिए वह नगर निगम हाउस की मीटिंग में पास करवाएंगी।

error: Content can\\\'t be selected!!