रोंगटे खड़े कर देगा यह VIDEO: देखिए जिस किसान की मौत हुई उसका ट्रैक्टर कैसे पलटा, हरियाणा के 3 जिलों में इंटरनेट व SMS सर्विस सस्पैंड

NEW DELHI: गणतंत्र दिवस पर आज दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा में एक किसान की जान चली गई। इस किसान की मौत तेज रफ्तार से ट्रैक्टर पलट जाने के कारण हुई। यह हादसा आईटीओ के पास हुआ था।

83 पुलिस कर्मी घायल, लालकिले के पास फंसे 200 कलाकारों को देर शाम रेस्क्यू किया

न्यूज एजैंसी ANI ने इस हादसे का एक सीसीटीवी फुटेज जारी किया है, जिसमें साफ दिख रहा है कि एक किसान ने काफी तेज रफ्तार से ट्रैक्टर चलाते हुए पुलिस के बैरीकेड को तोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश की लेकिन बैरीकेड से टकराकर ट्रैक्टर पलट गया, जिससे ट्रैक्टर पर सवार किसान घायल हो गए, जबकि ट्रैक्टर चला रहे किसान की मौके पर ही मौत हो गई थी। उसका नाम नवनीत सिंह बताया जा रहा है। वह उत्तर प्रदेश का रहने वाला था। आज दिल्ली में जगह-जगह हुई हिंसा के दौरान झड़प में कुल 83 पुलिस कर्मी घायल हुए हैं, जबकि कई किसानों को भी चोटें लगी हैं। कुछ के सिर भी फूट गए। उधर, गणतंत्र दिवस परेड में भाग लेने वाले करीब 300 कलाकार ट्रैक्टर परेड व हिंसा के चलते लालकिले के पास दोपहर 12 बजे से फंसे रहे। इनमें बच्चे भी शामिल थे। उन्हें देर शाम दिल्ली पुलिस ने रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया व भोजन आदि उपलब्ध कराया।

सोनीपत, पलवल व झज्जर में इंटरनेट सेवा सस्पैंड

दिल्ली में हिंसा की घटनाओं के बाद हरियाणा सरकार ने राज्य के सोनीपत, पलवल व झज्जर जिलों में इंटरनेट व एसएमएस सेवा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इन जिलों में यह सेवाएं कल शाम को पांच बजे तक बंद रहेंगी। यह निर्णय गलत सूचनाओं व अफवाहों के प्रचार-प्रसार को रोकने के लिए लिया गया है।

error: Content can\\\'t be selected!!