चंडीगढ़ के युवा कांग्रेसियों ने लुबाना के नेतृत्व में 2023-24 के बजट की प्रतियां जलाईं, कहा- सिर्फ अमीरों के लिए है ये बजट

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की बोले- बेरोजगारी व महंगाई पर लगाम लगाने में विफल है केंद्रीय बजट

CHANDIGARH, 3 FEBRUARY: चंडीगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष मनोज लुबाना ने आज देश में उच्च बेरोजगारी दर को लेकर केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधा और कहा कि केंद्रीय बजट 2023-24 गरीबों की चिंताओं को दूर करने में विफल है। इस बजट का उद्देश्य केवल बड़े कॉरपोरेट घरानों को लाभ पहुंचाना है। इस मौके पर चंडीगढ़ के युवा कांग्रेसियों ने लुबाना के नेतृत्व में केंद्रीय बजट पर अपना विरोध प्रकट करने के लिए यहां सेक्टर-35 स्थित कांग्रेस भवन के बाहर बजट की प्रतियों को जलाया।

मनोज लुबाना ने कहा कि बजट में मोदी सरकार का कोई विजन नहीं, कोई दीर्घकालिक योजना नहीं है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी भाजपा को उन्हें चुनाव में उतारना चाहिए, ताकि वह जमीन पर हकीकत देख सकें। उन्होंने कहा कि आज देश में अनुसंधान और विकास खर्च को बढ़ावा देने की जरूरत है, जिससे धन सृजन होगा। उन्होंने कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्री आम लोगों को राहत प्रदान करने के लिए प्राथमिकताओं की पहचान करने में पूरी तरह विफल रहीं। मौजूदा बजट में गरीबों को भुला दिया गया है। यह बजट सिर्फ अमीरों के लिए है।

इस अवसर पर चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की ने कहा कि 2023-24 के बजट में पेट्रोल, डीजल और एलपीजी को जीएसटी के तहत लाने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया है। युवाओं को हर साल दो करोड़ रोजगार देने के पीएम मोदी के वायदे को पूरा करने में भी यह बजट विफल है। उन्होंने कहा कि यह बजट सब्जियों, दालों, खाद्य तेलों और अन्य दैनिक जरूरत की वस्तुओं की कीमतों को रोकने में भी बुरी तरह विफल है। इस दौरान चंडीगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस के नेता परीक्षित राणा, प्रदीप कुमार, रंजोत सिंह, हरमन जस्सर, नितिन कवल, अंकराज ठाकुर और आशीष पाल भी मौजूद थे।

error: Content can\\\'t be selected!!